फॉर्म में बदलाव किए जाएंगे : दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी
Advertisement

फॉर्म में बदलाव किए जाएंगे : दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी

दिल्ली पुलिस के आयुक्त बी एस बस्सी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर जाकर दिल्ली पुलिस के कर्मियों ने कथित तौर पर सुरक्षा से जुड़ी सूचनाएं हासिल करने के लिए जो फार्म दिया था उसमें कई बदलाव किए जाएंगे क्योंकि उसमें पूछे जाने वाले कई सवाल अब ‘अप्रासंगिक’ हो चुके हैं। कांग्रेस ने भी फॉर्म में पूछे गए कुछ सवालों को ‘हास्यास्पद’ करार दिया था।

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के आयुक्त बी एस बस्सी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर जाकर दिल्ली पुलिस के कर्मियों ने कथित तौर पर सुरक्षा से जुड़ी सूचनाएं हासिल करने के लिए जो फार्म दिया था उसमें कई बदलाव किए जाएंगे क्योंकि उसमें पूछे जाने वाले कई सवाल अब ‘अप्रासंगिक’ हो चुके हैं। कांग्रेस ने भी फॉर्म में पूछे गए कुछ सवालों को ‘हास्यास्पद’ करार दिया था।

गौरतलब है कि इस फॉर्म में 18 सवाल पूछे जाते हैं जिसमें नाम, पिता का नाम, जन्म-स्थान, उम्र, रंग, शरीर पर जन्म के समय का कोई निशान, बालों का रंग, आंखों का रंग, लंबाई, चेहरे का ब्योरा, जूते की साइज इत्यादि शामिल होते हैं।

दिल्ली पुलिस के दो कर्मी - रामेश्वर दयाल और शमशेर सिंह - हाल ही में यह फॉर्म लेकर राहुल के आवास पर गए थे और पूछा था कि कांग्रेस उपाध्यक्ष का हुलिया कैसा है और उनकी आंखों का रंग कैसा है।

इस घटना ने विवाद पैदा कर दिया और कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह राहुल गांधी की ‘राजनीतिक जासूसी’ करा रही है। कांग्रेस ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस के कर्मियों को राहुल के बारे में ‘‘अनर्गल और अजीबोगरीब’’ सवाल करते पाया गया था।

बस्सी ने आज संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने कांग्रेस प्रवक्ता का बयान सुना जो कह रहे थे कि फॉर्म में पूछे गए कुछ सवाल हास्यास्पद हैं। हां, आज के संदर्भ में आप इन सवालों को सुनकर हंस सकते हैं। इस फॉर्म पर बहस के लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं।’

 

Trending news