close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चेन्नई: ठीक से खाना नहीं खा रही थी गाय, पेट में मिले 52 किलो प्लास्टिक कचरा, सिरिंज, सिक्के

 मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने गाय का ऑपरेशन कर कचरे को हटाने वाले डॉक्टरों की सराहना की.

चेन्नई: ठीक से खाना नहीं खा रही थी गाय, पेट में मिले 52 किलो प्लास्टिक कचरा, सिरिंज, सिक्के
डॉक्टरों ने उपचार के दौरान गाय के अमाशय में प्लास्टिक पाया

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने कहा कि मद्रास वेटरनरी अस्पताल के डॉक्टरों ने छह साल की गाय के पेट से 52 किलो प्लास्टिक कचरा, सिरिंज की सुई, नाखून, सिक्के और भोजन को पैक करने के लिए इस्तेमाल में लाए जाने वाली एल्युमिनियम फ्वॉइल को हटाया है. गाय का ऑपरेशन कर कचरे को हटाने वाले डॉक्टरों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने कहा कि गाय को उसके मालिक मुनिरत्नम द्वारा अस्पताल लाया गया था. उसकी शिकायत के अनुसार, ठीक से नहीं खाने के साथ-साथ वह गोबर और मूत्र उत्सर्जन में दिक्कत महसूस कर रही थी.

डॉक्टरों ने शुरुआत में कुछ टेस्ट किए. एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड स्कैन किया. इसके बाद डॉक्टरों ने पाया कि गाय के अमाशय में प्लास्टिक है और ऑपरेशन के माध्यम से उसे हटाने की निर्णय किया. डॉ. बाला सुब्रमणियम के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई जिसमें सर्जरी के असिस्टेंट प्रोफेसर शिवशंकर और डॉ. वेलवान के साथ-साथ अन्य वरिषठ सर्जनों ने ऑपरेशन किया.

यह ऑपरेशन करीब साढ़े पांच घंटे चला. यह ऑपरेशन सुबह के ग्यारह बजे से शाम चार बजे तक चला. गाय ने यह सब अपशिष्ट पिछले दो वर्ष के दौरान खाया. डॉक्टरों का कहना है कि गाय के पाचन तंत्र करीब 75% प्लास्टिक अपशिष्ट था. पलनीस्वामी ने कहा कि गाय अब स्वस्थ है और ठीक से खा पी रही है. उन्होंने यह भी कहा कि प्लास्टिक केवल पर्यावरण के लिए ही नहीं, बल्कि जानवरों के लिए भी हानिकारक है.

LIVE टीवी:

डॉक्टरों ने उपचार के दौरान गाय के अमाशय में प्लास्टिक पाया और ऑपरेशन के माध्यम से उसे हटाने की निर्णय किया. पलनीस्वामी ने कहा कि गाय अब स्वस्थ है और ठीक से खा पी रही है. उन्होंने यह भी कहा कि प्लास्टिक केवल पर्यावरण के लिए ही नहीं, बल्कि जानवरों के लिए भी हानिकारक है.