PHOTOS: चेन्नई में बारिश का कहर, 10 हजार से ज्यादा लोगों ने शिविरों में ली शरण

भारी बारिश से प्रभावित चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और नागपत्तनम जिले के 10 हजार से ज्यादा लोगों ने 100 से ज्यादा राहत शिविरों में शरण ली है. 

PHOTOS: चेन्नई में बारिश का कहर, 10 हजार से ज्यादा लोगों ने शिविरों में ली शरण
चेन्नई में लगातार जारी बारिश का कहर (फोटो-PTI)

चेन्नई: भारी बारिश से प्रभावित चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और नागपत्तनम जिले के 10 हजार से ज्यादा लोगों ने 100 से ज्यादा राहत शिविरों में शरण ली है. यह जानकारी तमिलनाडु सरकार ने दी. सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि राज्य में 27 अक्टूबर से तीन नवंबर के बीच 174 मिलिमीटर वर्षा मापी गई है. बयान में बताया गया कि निचले इलाकों के 10,640 से ज्यादा निवासियों ने चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और नागापत्तनम के 114 राहत केंद्रों में शरण ली है.


फोटो- IANS

लगातार हो रही बारिश ने जिले में जनजीवन को पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है. विज्ञप्ति में बताया गया कि विशेष बचाव और राहत दलों का गठन किया गया है और बांधों और तालाबों का निरीक्षण किया जा रहा है.


फोटो- IANS

मौसम विज्ञान विभाग ने बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बने होने के कारण अभी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान लगाया है. बस और रेल सेवाओं में देरी और गंभीर जाम के कारण यात्रियों को लगातार परेशानी हो रही है.


फोटो- IANS

राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश, अन्य में मध्यम और कुछ में भारी बारिश हो रही है. स्कूल और कॉलेज हालात को देखते हुए बंद हैं. परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं.

फोटो- PTI
फोटो- PTI

उत्तरी चेन्नई के एमकेबी नगर के कुछ हिस्सों, दक्षिण चेन्नई के मदिपक्कम इलाके और पश्चिम चेन्नई के कराप्पकम के पास पोरुर जैसे बाढ़ ग्रस्त इलाकों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बिजली काट दी गई थी.

फोटो- PTI
फोटो- PTI

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शहर और उपनगरों में कई जलमग्न इलाकों का दौरा किया था और इस बात पर जोर दिया था कि सरकार इस स्थिति से युद्ध स्तर पर लड़ रही है.