छत्‍तीसगढ़: पीएम मोदी की अगवानी में जिला कलेक्‍टर ने किया ड्रेस कोड का उल्लंघन
Advertisement

छत्‍तीसगढ़: पीएम मोदी की अगवानी में जिला कलेक्‍टर ने किया ड्रेस कोड का उल्लंघन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान ड्रेस कोड का पालन नहीं करने के कारण छत्तीसगढ़ शासन ने बस्तर और दंतेवाड़ा जिले के कलेक्टरों को नोटिस जारी किया है।

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान ड्रेस कोड का पालन नहीं करने के कारण छत्तीसगढ़ शासन ने बस्तर और दंतेवाड़ा जिले के कलेक्टरों को नोटिस जारी किया है।

राज्य में सामान्य प्रशासन विभाग के विशेष सचिव डीडी सिंह ने यहां बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस महीने की नौ तारीख को बस्तर आगमन हुआ था। इस दौरान बस्तर जिले में कलेक्टर अमित कटारिया ने तथा दंतेवाड़ा जिले में कलेक्टर केसी देवसेनापति ने प्रधानमंत्री की अगवानी की थी। सिंह के अनुसार, अगवानी के दौरान कटारिया और देवसेनापति साधारण पोशाक में थे जबकि उन्हें ड्रेस कोड का पालन करना चाहिए था।

सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने दोनों कलेक्टरों को नोटिस जारी कर भविष्य में इसका ख्याल रखने के लिए कहा है। बस्तर के कलेक्टर अमित कटारिया को जारी नोटिस में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के प्रवास के दौरान उन्होंने उनकी अगवानी की थी लेकिन इस दौरान रस्मी पोशाक नहीं पहनी थी और धूप का चश्मा भी लगाया हुआ था।

कटारिया से कहा गया है कि उनका यह कृत्य द आल इंडिया सर्विसेस (कंडक्ट) रूल्स, 1968 की कंडिका तीन (1) के विपरीत है। कटारिया को राज्य शासन ने सूचित किया है कि वह इस प्रकार का कोई भी कृत्य भविष्य में न करें जो अखिल भारतीय सेवा अधिकारी की गरिमा के अनुरुप न हो। सिंह ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के कलेक्टर केसी देवेसेनापति को भी नोटिस जारी कर आगे इसका ख्याल रखने के लिए कहा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने की नौ तारीख को बस्तर क्षेत्र के दंतेवाड़ा जिले के दौरे पर थे। प्रधानमंत्री का जगदलपुर में तथा दंतेवाड़ा जिले में स्वागत किया गया था।

Trending news