close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्‍तीसगढ़: CRPF के गश्‍ती दल पर नक्‍सलियों ने किया हमला, एक जवान शहीद

रोड सिक्‍योरिटी ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान इलाके की गश्‍त पर निकले थे, इसी बीच घात लगाकर बैठे नक्‍सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया. 

छत्‍तीसगढ़: CRPF के गश्‍ती दल पर नक्‍सलियों ने किया हमला, एक जवान शहीद
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: छत्‍तीसगढ़ के अरनपुर इलाके में नक्‍सलियों ने एक बार फिर सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाकर हमला किया है. हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि 5 जवान गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए हैं. सभी जख्‍मी जवानों को इलाज के लिए हेलीकॉप्‍टर से रायपुर के लिए रवाना किया गया है. वहीं, हमले को अंजाम देने वाले नक्‍सलियों की तलाश में सीआरपीएफ की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है. 

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, नक्‍सली हमले में जख्‍मी हुए सभी जवान सीआरपीएफ की 31वीं बटालियन में तैनात हैं. इन सभी जवानों की तैनाती अरनपुर (दंतेवाड़ा) के कमलपोस्‍ट इलाके से गुजरने वाली सड़क की सुरक्षा में थी. सोमवार शाम करीब 4.25 बजे सीआरपीएफ की यह टीम रोड पर गश्‍त के लिए निकली हुई थी. इसी बीच, तेज धमाके के साथ हुए ब्‍लास्‍ट में सीआरपीएफ के छह जवान गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए.

वहीं, इस ब्‍लास्‍ट के ठीक बार पहले से घात लगाकर बैठे नक्‍सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दी. वहीं मौके पर मौजूद सीआरपीएफ के अन्‍य जवानों ने नक्‍सलियों की गोलियों का जवाब देना शुरू किया. काफी देर तक नक्‍सलियों और सीआरपीएफ के जवानों के बीच गोलियां चलती रहीं. वहीं जवानों के साथ कमजोर पड़ते नक्‍सलियों ने मौके से भाग निकले.

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते भी सीआरपीएफ की अन्‍य टीमों को मौके के लिए रवाना किया गया. नक्‍सली हमले में गंभीर रूप से जख्‍मी हुए सभी जवानों को कैंप के अस्‍पताल में पहुंचाया गया. कैंप हॉस्पिटल में प्रारंभिक इलाज देने के बाद सभी जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्‍टर से रायपुर के लिए रवाना कर दिया. उन्‍होंने बताया कि इलाज के दौरान हेडकांस्‍टेबल रैंक एक जवान शहीद हो गया है.