अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भारत सरकार से विशेष संबंध है: पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर
Advertisement

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भारत सरकार से विशेष संबंध है: पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर

दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त नीरज कुमार ने दावा किया है कि भारत सरकार का अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से एक विशेष संबंध है। छोटा राजन को पिछले साल नवंबर में बाली से निर्वासित किया गया है। कुमार ने दिल्ली साहित्योत्सव में कल देर शाम पत्रकार अविरूक सेन के साथ एक सत्र में यह बात कही।

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भारत सरकार से विशेष संबंध है: पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त नीरज कुमार ने दावा किया है कि भारत सरकार का अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से एक विशेष संबंध है। छोटा राजन को पिछले साल नवंबर में बाली से निर्वासित किया गया है। कुमार ने दिल्ली साहित्योत्सव में कल देर शाम पत्रकार अविरूक सेन के साथ एक सत्र में यह बात कही।

कुमार ने सेन के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा, इसका छोटा सा जवाब है- हां। सत्र संचालक मधु त्रेहन ने उनसे पूछा था कि क्या यह तथ्य है या केवल सुनी सुनाई बात है, कुमार ने अपने इस बयान को दोहराया। उन्होंने कहा, यदि मैं यह कह रहा हूं, तो यह सच है। दिल्ली पुलिस के पूर्व शीर्ष अधिकारी ने पुस्तक 'डॉयल डी फॉर डॉन' में दावा किया था कि उन्हें जून 2013 में दाउद इब्राहिम का फोन आया था।

कुमार ने लिखा था कि 1993 में मुंबई में हुए बम विस्फोटों के बाद उनकी तीन अलग अलग मौकों पर भगोड़े दाउद से बात हुई। पिछले साल जारी हुई यह पुस्तक इस खुलासे के कारण भी सुखिर्यों में बनी रही थी कि 1990 के दशक में एक समय पर दाउद आत्मसमर्पण करना चाहता था। कुमार ने एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि दाउद को पकड़ने के लिए पूरी तरह छोटा राजन पर निर्भर नहीं करना चाहिए। दाउद का पूर्व सहयोगी छोटा राजन इस समय तिहाड़ जेल में बंद है। सत्र में कुमार ने अंसल प्लाजा गोलीबारी और मंडल आयोग प्रदर्शनों समेत उन विवादास्पद मामलों से जुड़ी भी कुछ बातें साझी कीं जो उनके लंबे करियर के दौरान घटित हुईं ।

 

Trending news