अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन तिहाड़ जेल में बंद, बढ़ाई गई सुरक्षा
Advertisement

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन तिहाड़ जेल में बंद, बढ़ाई गई सुरक्षा

तिहाड़ के जेल नंबर दो के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है जहां पर अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को कल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद रखा गया है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: तिहाड़ के जेल नंबर दो के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है जहां पर अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को कल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद रखा गया है।

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘जेल प्रशासन से इलाके की सूक्ष्मता से निगरानी करने और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा गया है। इस काम में अलग-अलग जेलों के लिए 10 प्रधान वार्डर, 10 वार्डर, एक उपाधीक्षक और दो सहायक अधीक्षकों की एक टीम को लगाया गया है।’ उन्होंने बताया ‘पुलिस महानिदेशक ने कर्मियों को अवगत करा दिया है और चेताया है कि सुरक्षा के साथ कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।’ अदालत द्वारा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद राजन को कड़ी सुरक्षा वाले तिहाड़ जेल लाया गया क्योंकि सीबीआई ने महाराष्ट्र पुलिस द्वारा राजन के खिलाफ दर्ज सभी 71 मामलों को अपने हाथ में लेने के फैसला किया है।

अधिकारी ने कहा, ‘राजन ने अपने आगंतुकों की सूची में अपनी पत्नी और मुंबई के एक दोस्त का नाम दर्ज कराया है।’ जेल के बाहर सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे आईटीबीपी और सीआरपीएफ ने चौकसी बढ़ा दी है। राजन का असली नाम राजेंद्र सदाशिव निखलजे है। 27 साल तक फरार रहने के बाद प्रत्यर्पित 55 वर्षीय गैंगस्टर को फर्जी नाम पर अपना पासपोर्ट हासिल करने के मामले में सीबीआई की हिरासत में भेजा गया है।

Trending news