चिदंबरम ने 'कैंसर को दैवीय इंसाफ' बताने वाले असम के मंत्री की निंदा की, कहा- पार्टी बदलने का असर
Advertisement

चिदंबरम ने 'कैंसर को दैवीय इंसाफ' बताने वाले असम के मंत्री की निंदा की, कहा- पार्टी बदलने का असर

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आज असम के मंत्री हिमंत विश्व शर्मा की उनके इस बयान को लेकर निंदा की कि कुछ लोग अतीत के अपने पापों के चलते जानलेवा बीमारियों के शिकार हो जाते हैं. 

इस टिप्पणी की राजनीतिक दलों और कैंसर के मरीजों ने कड़ी आलोचना की.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आज असम के मंत्री हिमंत विश्व शर्मा की उनके इस बयान को लेकर निंदा की कि कुछ लोग अतीत के अपने पापों के चलते जानलेवा बीमारियों के शिकार हो जाते हैं. चिदंबरम ने कहा कि ‘पार्टी बदलने से किसी व्यक्ति के साथ यही होता है.’कांग्रेस में रहे शर्मा पिछले साल भाजपा में शामिल हो गये थे. चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘‘असम के मंत्री शर्मा कहते हैं कि कैंसर पापों के लिए ईश्वर का इंसाफ है. व्यक्ति के दल बदलने से यही होता है. ’ शर्मा ने कल गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में कहा था,‘जब हम पाप करते है तो ईश्वर हमें सजा देते हैं. कभी कभी हम ऐसे युवाओं को देखते हैं जो कैंसर के शिकार होते हैं या युवा दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं.

  1. मंत्री के बयान की सबने की निंदा
  2. कांग्रेस ने कहा कि माफी मांगनी चाहिए
  3. कैंसर मरीजों ने भी जताया विरोध 

यदि आप उसकी पृष्ठभूमि देखें तो समझ पाएंगे कि यह दैवीय इंसाफ है. कुछ और नहीं. हमें वह सजा भुगतनी होती है जो ईश्वर देता है.’’गौरतलब है कि असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने यह टिप्पणी करके विवाद खड़ा कर दिया कि कुछ लोग कैंसर जैसी घातक बीमारियों से इसलिए ग्रस्त हैं क्योंकि उन्होंने अतीत में पाप किये हैं और यह ‘‘ईश्वर का न्याय’’ है. इस टिप्पणी की राजनीतिक दलों और कैंसर के मरीजों ने कड़ी आलोचना की.

यह भी पढ़े- असम के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'लोगों को उनके पापों के कारण होता है कैंसर, यह भगवान का इंसाफ'

शर्मा ने मंगलवार को यहां शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘जब हम पाप करते हैं तो भगवान हमें सजा देता है. कई बार हम देखते हैं कि युवाओं को कैंसर हो गया या कोई युवा हादसे का शिकार हो गया. अगर आप पृष्ठभूमि देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि यह ईश्वर का न्याय है.और कुछ नहीं. हमने ईश्वर के न्याय का सामना करना होगा.’’ 

Trending news