close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चिदंबरम नहीं कर रहे जांच में सहयोग, पूछताछ में नहीं दिए सीबीआई के सवालों के जवाब: सूत्र

पी.चिदंबरम के रुख को देखते हुए सीबीआई अब इंद्रानी मुखर्जी से उनका आमना-सामना कराने की तैयारी में है. 

चिदंबरम नहीं कर रहे जांच में सहयोग, पूछताछ में नहीं दिए सीबीआई के सवालों के जवाब: सूत्र
सीबीआई पी.चिदंबरम को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग करेगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: आईएनएक्‍स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्‍तमंत्री पी.चिदंबरम पर जांच में सहयोग न करने का आरोप लगा है. सीबीआई के सूत्रों के अनुसार, पी. चिदंबरम सीबीआई को न ही इस केस के बाबत कोई जानकारी दे रहे हैं और न ही सीबीआई द्वारा पूछे गए अधिकतर सवालों का जवाब दे रहे हैं. पी.चिदंबरम के इस रुख को देखते हुए सीबीआई अब इंद्रानी मुखर्जी से उनका आमना-सामना कराने की तैयारी में है. 

उल्‍लेखनीय है कि गिरफ्तारी के बाद से कोर्ट में पेश करने के बीच सीबीआई ने पी. चिदंबरम से दो बार पूछताछ की है. पहली पूछताछ गिरफ्तारी के कुछ समय बाद सीबीआई मुख्‍यालय में हुई थी. जबकि, गुरुवार सुबह सीबीआई ने दोबारा पूछताछ की थी. सीबीआई ने पी.चिदंबरम से पूछताछ के लिए डीआईजी रैंक के अधिकारी के नेतृत्‍व में करीब आधा दर्जन अधिकारी तैनात किए हैं. 

यह भी पढ़ें: जानिए, गिरफ्तारी के बाद चिदंबरम की सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं का अब क्‍या महत्‍व रह गया है?

कोर्ट में पी.चिदंबरम को पेश करने से पहले रिमांड पेपर को तैयार करने को लेकर सीबीआई के डायरेक्टर, प्रॉसिक्यूशन डायरेक्टर और इकॉनोमिक ऑफेंस विंग के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर के बीच लंबी मंत्रणा हुई. उल्‍लेखनयी है कि पी.चिदंबरम को आज (गुरुवार) को सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा. जहां सीबीआई पी.चिदंबरम के पुलिस रिमांड की मांग करेगी. 

यह भी पढ़ें: INX मीडिया मामले में ED के जांच अधिकारी का तबादला, अब नए अधिकारी करेंगे जांच

LIVE TV...

यह भी पढ़ें: कोर्ट में पेशी से पहले चिदंबरम से CBI की दोबारा पूछताछ, रिमांड पेपर तैयार करने को लेकर अधिकारियों की मीटिंग

कोर्ट में पेश करने से पहले, सीबीआई की दलील रही है कि चिदंबरम पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं और सवालों के गोलमोल जवाब देते रहे है. इसके साथ ही सीबीआई ने चिदंबरम द्वारा पहले दिए गए जवाबों को काउंटर करने के लिए कई सारे डॉक्यूमेंट्री एविडेंस जुटाए हुए है.