कांग्रेस ने की राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा, चिदंबरम समेत 8 नाम शामिल
Advertisement

कांग्रेस ने की राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा, चिदंबरम समेत 8 नाम शामिल

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को महाराष्ट्र से राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है जबकि कपिल सिब्बल उत्तर प्रदेश से और जयराम रमेश कर्नाटक से राज्यसभा के लिए पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

कांग्रेस ने की राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा, चिदंबरम समेत 8 नाम शामिल

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को महाराष्ट्र से राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है जबकि कपिल सिब्बल उत्तर प्रदेश से और जयराम रमेश कर्नाटक से राज्यसभा के लिए पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

चुनाव के लिए जो अन्य नेता प्रत्याशी बनाए गए हैं उसमें कर्नाटक से ऑस्कर फर्नांडिस, पंजाब से कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी, छत्तीसगढ़ से छाया वर्मा, मध्य प्रदेश से विवेक तन्खा और उत्तराखंड से प्रदीप टम्टा शामिल हैं। यह फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किया।

70 वर्षीय चिदंबरम ने 2014 में लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा था और उनके पुत्र कार्ती ने तमिलनाडु के शिवगंगा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था लेकिन चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। कर्नाटक से एक प्रत्याशी के चयन का फैसला पार्टी महासचिव और पीसीसी अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक दल के नेता पर छोड़ दिया गया है।

चिदंबरम और सिब्बल के राज्यसभा में प्रवेश और रमेश को दोबारा प्रत्याशी बनाए जाने से उच्च सदन में सरकार पर पार्टी का हमला मजबूत होगा, जहां राजग के पास बहुमत का अभाव है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे और पार्टी के पूर्व सांसद भालचंद्र मुंगेकर समेत कई नेता महाराष्ट्र की एकमात्र सीट के लिए प्रयास कर रहे थे। एआईसीसी सचिव अविनाश पांडेय का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। तन्खा वरिष्ठ अधिवक्ता हैं और टम्टा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के वफादार हैं।

Trending news