गंगा सफाई और हाईवे निर्माण को लेकर चिदम्बरम ने की NDA की तारीफ

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम को ‘‘सफलता‘‘ मिली है अैर यूपीए सरकार के समय आधार जैसी पहल को और मजबूत बनाया गया.

गंगा सफाई और हाईवे निर्माण को लेकर चिदम्बरम ने की NDA की तारीफ
फाइल फोटो- ANI

चेन्नईः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदम्बरम ने केंद्र की बीजेपी नीत सरकार की गंगा सफाई, राजमार्ग निर्माण एवं आधार को लेकर किए गए कार्यों की शनिवार को प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि एक दृढ़निश्चयी प्रयास से ही गंगा नदी की सफाई हो सकी है और वह इसे लेकर ‘‘गर्व महसूस’’ करते हैं. प्रत्येक सरकार कुछ पहल करती है जो कि अच्छे और लाभकारी होते हैं. उन्होंने एनडीए सरकार की प्रशंसा करते हुये कहा कि उसके राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम को ‘‘सफलता‘‘ मिली है अैर संप्रग सरकार के समय आधार जैसी पहल को और मजबूत बनाया गया. 

कश्मीर में जनमत संग्रह का विचार अप्रासंगिक: चिदम्बरम
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदम्बरम ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में जनमत संग्रह का विचार अब अप्रासंगिक हो गया है. पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की पैरवी करते हुये उन्होंने कहा कि हालांकि इस पड़ोसी देश के साथ बातचीत करना ‘बहुत जटिल’ है लेकिन युद्ध को टालने का कोई दूसरा उपाय भी तो नहीं है.  उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात में बहुत परिवर्तन आ गया है और यह समझना होगा कि जनमत संग्रह को बहुत विशेष परिस्थितियों में कराना होता है. 

उन्होंने कहा कि बीते 70 सालों से भारत और पाकिस्तान क्रमश: जम्मू कश्मीर और पाक अधिकृत कश्मीर पर शासन कर रहे हैं और अब ‘‘जमीनी हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं.’’ 

(इनपुट भाषा)