Lockdown के चलते अमेरिका में फंसे मुख्य चुनाव आयुक्त, इस दिन लौटना था भारत
Advertisement

Lockdown के चलते अमेरिका में फंसे मुख्य चुनाव आयुक्त, इस दिन लौटना था भारत

सुनील अरोड़ा निजी यात्रा पर अमेरिका गए थे और अप्रैल के पहले हफ्ते में उनकी वापसी होनी थी. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनिया थम सी गई है. भारत समेत ज्यादातर देशों में बीते लगभग एक महीने से लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. लॉकडाउन की वजह से भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त (Chief Election Commissioner) सुनील अरोड़ा (Sunil Arora) अमेरिका में फंसे हुए हैं. वह निजी यात्रा पर अमेरिका गए थे और अप्रैल के पहले हफ्ते में उनकी वापसी होनी थी. लेकिन बीते 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी की वजह से वह अमेरिका में ही फंसे हुए हैं.  

अब मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा चुनाव आयोग के महत्वपूर्ण निर्णयों में अमेरिका से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा ले रहे हैं. वह अमेरिका से ही महत्वपूर्ण काम निपटा रहे हैं और लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- अब इस मामले में सबसे आगे निकले PM मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पछाड़ा

जानकारी के मुताबिक अरोड़ा 10 मार्च को निजी यात्रा पर अमेरिका गए थे. उन्हें 4 अप्रैल को भारत लौटना था. चुनाव आयोग का कहना है कि मुख्य चुनाव आयुक्त महत्वपूर्ण फैसलों में अमेरिका से ही संपर्क में रहते हैं. वो लगातार चुनाव आयोग के बाकी दो सदस्यों अशोक लवासा और सुशील चंद्र के संपर्क में हैं.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट को देखते हुए पिछले दिनों चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने ऐलान किया था कि इस अहम लड़ाई में चुनाव आयोग को भी अपनी सैलरी से कटौती करनी चाहिए. इसी के तहत उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा कि एक साल के लिए वो और निर्वाचन आयोग के बाकी दो सदस्य 30 फीसदी सैलरी में कटौती लेंगे.

ये भी देखें-

Trending news