Corona Vaccine: पंजाब में CM Amarinder Singh को दी जाएगी टीके की पहली खुराक
Advertisement

Corona Vaccine: पंजाब में CM Amarinder Singh को दी जाएगी टीके की पहली खुराक

पंजाब (Punjab) में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccine) की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने महत्वपूर्ण घोषणा की है.

 

फाइल फोटो.

चंडीगढ़: आईसीएमआर (ICMR) द्वारा कोरोना वायरस (Covid-19) से लड़ने के लिए संभावित टीके की मंजूरी मिलने के बाद पंजाब में पहली खुराक मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) को दी जाएगी. मुख्यमंत्री को कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाए जाने के बाद राज्य के 1.25 लाख स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा.

  1. सीएम अमरिंदर को दी जाएगी कोरोना टीके की पहली खुराक

    तैयारियों पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक में हुई घोषणा

    केंद्र सरकार की बताई नीति के तहत होगा टीकाकरण

राज्य सरकार ने बनाया ये प्लान
बुधवार को सरकार द्वारा जारी बयान के मुताबिक, सरकार ने प्रदेश की तीन करोड़ आबादी में से 23 प्रतिशत आबादी यानी 70 लाख को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना टीका (Corona Vaccine) लगाने की योजना बनाई है. जिनमें महामारी के दौरान फ्रंट लाइन फाइटर यानी स्वास्थ्य कर्मी,  50 साल से अधिक उम्र के लोग और पहले से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोग शामिल हैं. राज्य में टीकाकरण की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने यह घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: Corona वैक्सीन पर क्रिमिनल्स की नजर, इंटरपोल ने जारी किया अलर्ट

केंद्र सरकार ने भी दिए हैं निर्देश
पंजाब के स्वास्थ्य सचिव हुसन लाल ने बताया कि राज्य में सरकारी और निजी क्षेत्रों में कार्यरत 1.25 लाख स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा एकत्र कर लिया गया है, जिन्हें पहले चरण में टीका (Corona Vaccine) लगाया जाएगा. लाल ने कहा कि केंद्र सरकार के टीकाकरण प्राथमिकता दिशा-निर्देश के तहत राज्य की करीब 23 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण होगा.

LIVE TV

Trending news