नई दिल्ली: राज्य में बच्चों के कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination for Children) की धीमी स्पीड से हरियाणा (Haryana) सरकार चिंता में है. इसे देखते हुए सरकार ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया. 


बिना वैक्सीनेशन वाले बच्चों को प्रवेश नहीं


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा (Haryana) के शिक्षा और गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि 15 से 18 साल के ऐसे बच्चे, जिन्होंने अब तक अपना कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination for Children) नहीं करवाया है, उन्हें स्कूलों में एंट्री नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जो बच्चे वैक्सीन लगवा आएंगे, केवल उन्हीं को स्कूलों में प्रवेश करने दिया जाएगा. 



हरियाणा के शिक्षा मंत्री का ऐलान


अनिल विज ने ट्वीट कर कहा, सभी पैरंट्स से रिक्वेस्ट है कि अपने बच्चों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए वे उनका वैक्सीनेशन (Corona Vaccination for Children) करवा लें. फिलहाल हरियाणा (Haryana) में स्कूल बंद हैं, लेकिन वे जब भी खुलेंगे, उसमें 15 से 18 साल के ऐसे बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा जिन्होंने अपना वैक्सीनेशन नहीं करवाया होगा. 


ये भी पढ़ें- कोरोना पर डॉक्टरों का सरकार से सवाल, आखिर पिछली गलतियों को क्यों दोहराया जा रहा है?


हरियाणा के 11 जिलों में रेड जोन


बताते चलें कि हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने 11 जिलों को रेड जोन घोषित कर रखा है. इन सभी जिलों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू की गई हैं. जिन जिलों में ये पाबंदियां लगी हैं, उनमें करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद,अंबाला, पंचकूला, सोनीपत में यह पाबंदियां लागू हैं. 



LIVE TV