Zee Rozgar Samachar

कोरोना वायरस को रोकने के लिए चीन ने जमा किए इतने अरब रुपए

चीन में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) निमोनिया के प्रकोप के बाद चीन के वित्तीय विभागों ने सिलसिलेवार धन मुहैया कराया है.

कोरोना वायरस को रोकने के लिए चीन ने जमा किए इतने अरब रुपए
फाइल फोटो

बीजिंग: चीन में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) निमोनिया के प्रकोप के बाद चीन के वित्तीय विभागों ने सिलसिलेवार धन मुहैया कराया है. 13 फरवरी तक चीन के विभिन्न जगहों के संबंधित विभागों ने कुल 80.55 अरब चीनी युआन का योगदान दिया है जिससे महामारी की रोकथाम की जा सके.

चीनी वित्त मंत्रालय के महामारी कार्य नेतृत्व दल के प्रभारी फू चिनलिन ने चीनी राज्य परिषद की एक न्यूज ब्रीफिंग में कहा कि हाल में चीन की केंद्र सरकार ने 17.29 अरब चीनी युआन हुबेई प्रांत और देश के विभिन्न स्थलों की महामारी रोकथाम, हुबेई प्रांत की केंद्रीय बुनियादी संरचनाओं के निवेश में इस्तेमाल किया है.

ये भी देखें- 

महामारी से प्रभावित होकर कुछ व्यवसाय, खास तौर पर मध्यम व छोटे उद्यमों के सामने अपेक्षाकृत भारी दबाव आया है. कुछ उद्यमों में उत्पादन स्थगित हुआ है. इसके मद्देनजर चीन के संबंधित विभागों ने वित्तीय समर्थन नीतियां जारी कीं और छोटे व माइक्रो उद्यमों के लिए कर को कम किया है. (साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल,पेइचिंग)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.