Alert! चीन ने भारत में किया साइबर अटैक, क्या आपके पास भी आया है ये मैसेज?
Advertisement

Alert! चीन ने भारत में किया साइबर अटैक, क्या आपके पास भी आया है ये मैसेज?

इस मैसेज को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है कि अगर आपके पास इस तरह का कोई लिंक आता है तो उसको बिल्कुल भी ना खोलें.

बौखलाए चीन की नापाक हरकत.

नई दिल्ली: भारत-चीन सीमा विवाद (India China Border Dispute) के बीच चीन ने भारत में एक साइबर अटैक किया है. साइबर अटैक को लेकर भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. कोरोना महामारी को देखते हुए लोग घबराकर अपना कोरोना टेस्ट करवाना चाहते है. प्राइवेट लैब में महंगे रेट पर हो रहे कोरोना टेस्ट की वजह से अब लोगों के पास फ्री में कोरोना का टेस्ट कराने के लिए मैसेज आ रहे है. जिस में एक लिंक दिया हुआ है. लेकिन हकीकत में ये लिंक आपकी आर्थिक बर्बादी का कारण भी बन सकता है. 

  1. बौखलाए चीन ने भारत में किया साइबर हमला
  2. लोगों के पास आ रहा एक खास तरह का मैसेज
  3. सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

इस मैसेज को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है कि अगर आपके पास इस तरह का कोई लिंक आता है तो उसको बिल्कुल भी ना खोलें. सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो एक तरह का साइबर अटैक है, जो चीन ने किया है. जानकारों के मुताबिक, साइबर एक्सपर्ट पवन दुग्गल का कहना है कि भारत में साइबर कानून कमजोर होने की वजह से और लोगों में कम जागरूकता की वजह से भारत के लोग इस तरह के साइबर अटैक का ज्यादा शिकार बनते हैं. 

ये भी पढ़ें: गलवान घाटी में चीन ने फिर किया अतिक्रमण, झड़प वाली जगह पर लगाए टेंट

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि अब साइबर अटैक का खतरा ज्यादा बढ़ गया है. साइबर क्रिमनल हमेशा मौके की तलाश में रहते हैं. कोरोना काल में फ्री में टेस्ट कराने की लालच में लोग इस झांसे में आ सकते हैं. लोगों के मोबाइल पर आने वाले इस मैसेज को देखने के बाद एजेंसियों ने चेताया है.

Trending news