PoK के पास चीन-पाकिस्तान ने पहली बार की संयुक्त गश्त
Advertisement

PoK के पास चीन-पाकिस्तान ने पहली बार की संयुक्त गश्त

चीन और पाकिस्तान की सेना ने पीओके के पास पहली बार संयुक्त गश्त की है। यह संयुक्त गश्त चीन के शिनजियांग प्रांत से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को जोड़ने वाली सीमा के पास की गई है। ऐसी रिपोर्टें हैं कि 100 से ज्यादा उईगर मुस्लिम आईएसआईएस में शामिल होने के लिए इलाके को छोड़ चुके हैं।   

तस्वीर सौजन्य : पीपल्स डेली

बीजिंग : चीन और पाकिस्तान की सेना ने पीओके के पास पहली बार संयुक्त गश्त की है। यह संयुक्त गश्त चीन के शिनजियांग प्रांत से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को जोड़ने वाली सीमा के पास की गई है। ऐसी रिपोर्टें हैं कि 100 से ज्यादा उईगर मुस्लिम आईएसआईएस में शामिल होने के लिए इलाके को छोड़ चुके हैं।   

चीन की सरकारी मीडिया ने इस संयुक्त गश्त के बारे में जानकारी दी है। 

'द पीपल्स डेली ऑन लाइन' ने गुरुवार को इस संयुक्त गश्त से संबंधित कई तस्वीरें प्रकाशित कीं। तस्वीरों के साथ कैप्शन दिया गया, 'पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के फ्रंटियर डिफेंस रेजिमेंट ने पाकिस्तान के बॉर्डर पुलिस फोर्स के साथ चीन-पाकिस्तान सीमा पर संयुक्त गश्त की।' तस्वीरों से पता चलता है कि दोनों देशों की सशस्त्र सेनाओं ने कई इलाकों में संयुक्त गश्त की। 

हाल के वर्षों में यह पहली बार है जब चीन-पाकिस्तान ने पहली बार संयुक्त रूप से गश्त शुरू की है। हालांकि, चीन की सेना इस इलाके में 2014 से ही गश्त करती आ रही है।  

इस गश्त के बारे में अधिक ब्योरा नहीं दिया गया है लेकिन यह संयुक्त गश्त शिनजियांग प्रांत से 100 उईगर मुस्लिमों के आईएसआईएस में शामिल होने के लिए इलाका छोड़ने की रिपोर्टों के बीच हुई है।  

Trending news