चीन ने मिराम तेरान को लौटाया, किया भारतीय सेना के हवाले; किरण रिजिजू ने बताया
Advertisement

चीन ने मिराम तेरान को लौटाया, किया भारतीय सेना के हवाले; किरण रिजिजू ने बताया

चीन (China) ने करीब 12 दिनों बाद अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से लापता युवक मिराम तेरान (Miram Taron) को भारतीय सेना (Indian Army) को सौंप दिया है. केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने ट्वीट कर चीन (China) की सेना पीएलए (PLA) द्वारा तेरान को सौंपे जाने की जानकारी साझा की थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: चीन (China) ने करीब 12 दिनों बाद अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से लापता युवक मिराम तेरान (Miram Taron) को आज भारतीय सेना (Indian Army) को सौंप दिया है.

  1. भारतीय युवक लौटा
  2. चीनी सेना ने छोड़ा
  3. इस तरह हुई पुष्टि

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने ट्वीट कर चीन (China) की सेना पीएलए (PLA) द्वारा तेरान को सौंपे जाने की सूचना दी. रिजिजू ने बताया कि तेरान का चिकित्सा परीक्षण व अन्य जांचें व प्रक्रियाएं पूरी कराई जाने के बाद उसे छोड़ दिया गया.

हमारा लड़का वापस आ गया: तापिर गाव

इस खुशखबरी के बाद बीजेपी सांसद तापिर गाव (Tapir Gao) ने ट्वीट करते हुए अहम जानकारी साझा की है. अरुणाचल पूर्व से भाजपा सांसद तापिर गाओ ने मामले को लेकर मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हमें खुशी है कि हमारा लड़का वापस आ गया है.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू (Kiren Rijiju) ने भी इससे जुड़ी जानकारी साझा करते हुए इस खबर की पुष्टि की थी. 

ये भी पढ़ें- 'राष्ट्रपति ने की थी टीपू सुल्तान की तारीफ, क्या BJP मागेगी इस्तीफा': संजय राऊत

क्या था मामला?

17 जनवरी को मिराम तेरान के अपहरण व चीन की ओर ले जाए जाने की खबर मिली थी. इसके बाद भारतीय सेना ने चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) से संपर्क किया था. सेना के मुताबिक शियुंग ला के बिशिंग इलाके से मिराम तेरान लापता हुआ था जो उस समय शिकार पर निकला था. चीनी सेना से भारतीय सेना ने कहा था कि यदि वह रास्ता भटक गया हो या फिर उसकी हिरासत में हो तो फिर उसका पता लगाएं और तत्काल भारत को सौंपा जाए. 

ये भी पढ़ें- Andhra Pradesh: जिन्ना टावर में फहराने जा रहे थे तिरंगा, बवाल के बाद हिरासत में लिए गए हिंदू वाहिनी के नेता

Trending news