चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, 14000 वोटों से की जीत दर्ज
Advertisement

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, 14000 वोटों से की जीत दर्ज

मध्य प्रदेश के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार को 14 हजार मतों से हराकर यह सीट हासिल कर ली है.

यह सीट कांग्रेसी विधायक के निधन के बाद खाली हो गई थी

सतना: मध्य प्रदेश के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है. काग्रेस के उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी के 14 हजार से अधिक मतों से हराकर जीत दर्ज की है. पहले राउंड के बाद से ही कांग्रेस लगातार बढ़त बनाए हुए थी. 14 राउंडों में वोटों की गिनती पूरी हुई. नीलांशु चतुर्वेदी की जीत पर कांग्रेसियों में जश्न का माहौल है. यहां पर गुरुवार, 9 नवंबर को वोट डाले गए थे. कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह को निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी. प्रेम सिंह कांग्रेस के टिकट पर लगातार तीन बार से विधायक थे. यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. चुनाव में 65 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. 

  1. 9 नवंबर को हुआ था चित्रकूट विधानसभा सीट पर उपचुनाव
  2. कांग्रेस और भाजपा ने नए चेहरों को उतारा था मैदान में
  3. कांग्रेस का मजबूत गढ़ रही है चित्रकूट विधानसभा सीट

इस सीट पर भाजपा ने शंकर दयाल त्रिपाठी को और कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को चुनावी मैदान में उतारा था. चुनावी मुकाबले में दो महिलाओं सहित कुल 12 उम्मीदवार मैदान में थे. उधर, भाजपा उम्मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी ने कहा कि चूंकि यह सीट शुरू से ही कांग्रेस के पास थी. इसलिए इस जीत को प्रदेश सरकार से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए.

Trending news