एसपी त्यागी के चचेरे भाई ने मानी बिचौलियों से वित्तीय लेन-देन की बात : सीबीआई
Advertisement

एसपी त्यागी के चचेरे भाई ने मानी बिचौलियों से वित्तीय लेन-देन की बात : सीबीआई

सीबीआई ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी के एक चचेरे भाई संजीव त्यागी ने कबूल किया है कि अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर करार में यूरोपीय बिचौलियों कालरे गेरोसा और ग्विडो हैश्के से उनका वित्तीय लेन-देन हुआ था। 

नई दिल्ली : सीबीआई ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी के एक चचेरे भाई संजीव त्यागी ने कबूल किया है कि अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर करार में यूरोपीय बिचौलियों कालरे गेरोसा और ग्विडो हैश्के से उनका वित्तीय लेन-देन हुआ था। 

इस हाई-प्रोफाइल मामले में सीबीआई की ओर से की जाने वाली पहली गिरफ्तारी की संभावनाएं काफी बढ़ गई हैं, क्योंकि एजेंसी के सूत्रों ने दावा किया कि संजीव और एक अन्य आरोपी गौतम खेतान, जिनसे आज पूछताछ हुई, सवालों के जवाब नहीं दे रहे और सूचनाएं छुपा रहे हैं। सूत्रों ने दावा किया कि संजीव ने पूर्व वायुसेना अध्यक्ष के साथ संपत्ति के सौदों की भी बात मानी है।

एक अधिकारी ने बताया, ‘लेकिन जब ब्योरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उचित जानकारी नहीं दी और पूछताछ के दौरान कुछ अहम सवालों के जवाब देने से कतराते रहे।’ संजीव की प्रतिक्रया लेने की कोशिश नाकाम रही। संजीव और खेतान के अलावा, सीबीआई की प्राथमिकी में दो अन्य आरोपी संदीप त्यागी और राजीव त्यागी से एजेंसी ने अपने मुख्यालय के अलग-अलग कमरों में व्यक्तिगत तौर पर करीब आठ घंटे तक पूछताछ की।

सीबीआई सूत्रों ने दावा किया कि करार में कथित रिश्वत प्राप्त करने की आरोपी कंपनियों में से एक एयरोमैट्रिक्स के पूर्व बोर्ड सदस्य खेतान ने कंपनियों और अगस्तावेस्टलैंड के बाबत सूचनाएं छुपाईं। खेतान को पूछताछ के बीच में कुछ देर के लिए जाने दिया गया ताकि वह कुछ ऐसे दस्तावेज ला सकें जिन्हें वह अपने साथ लेकर नहीं आए थे।

Trending news