पालघर: साधुओं की हत्‍या के मामले में CID ने दाखिल की तीसरी चार्जशीट

महाराष्ट्र की अपराध जांच शाखा ने पालघर में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डालने के मामले में स्थानीय अदालत में तीसरा आरोपपत्र दाखिल किया है.

पालघर: साधुओं की हत्‍या के मामले में CID ने दाखिल की तीसरी चार्जशीट

मुंबई : महाराष्ट्र (Maharashtra) की अपराध जांच शाखा (CID) ने पालघर (Palghar) में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डालने के मामले में स्थानीय अदालत में तीसरा आरोपपत्र दाखिल किया है. सीआईडी ने ठाणे जिले की एक किशोर अदालत में दो नाबालिग आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दिया. 

पुलिस के मुताबिक साधुओं पर हमले में दो नाबालिग सक्रिय रूप से शामिल पाए गए और वे अन्य हिंसक कृत्यों में भी संलिप्त थे. पुलिस द्वारा जुटाए गए सबूतों में अपराध में उनकी संलिप्तता सामने आई. सूत्रों के मुताबिक इस मामले में आरोपी नौ अन्य नाबालिगों को आरोपपत्र में नामित नहीं किया गया है. 

पुलिस ने कहा कि पालघर के गढचिंचले गांव में भीड़ ने दो साधुओं और उनके चालक की 16 अप्रैल को पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले में करीब 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 11 किशोरों को पकड़ा गया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या, सशस्त्र दंगे और अन्य आरोपों में तीन प्राथमिकियां दर्ज की थी. अब तीसरी प्राथमिकी में सीआईडी ने आरोपपत्र दायर कर दिया है. 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में घटनास्थल पर मौजूद रहे पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी जांच कार्रवाई रिपोर्ट तैयार की जा रही है. इस रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली अगली सुनवाई में जमा किया जाएगा. 

LIVE TV