Corona Test Report: अब सिर्फ 45 मिनट में आ जाएगी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट, जानें कैसे होगा संभव
Advertisement

Corona Test Report: अब सिर्फ 45 मिनट में आ जाएगी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट, जानें कैसे होगा संभव

Cipla launches RT-PCR test kit: प्रमुख दवा कंपनी सिप्ला ने कोविड-19 परीक्षण किट पेश करने के लिए जेनिसटूमी के साथ समझौता किया है, जिसकी मदद से सिर्फ 45 मिनट में जांच का परिणाम पाया जा सकता है.

Corona Test Report: अब सिर्फ 45 मिनट में आ जाएगी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट, जानें कैसे होगा संभव

Cipla launches real-time RT-PCR test kit: कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए टेस्टिंग व आइसोलेशन सबसे बड़ा हथियार है. इस बीच प्रमुख दवा कंपनी सिप्ला ने कोविड-19 आरटी पीसीआर परीक्षण किट पेश की है.

सिप्ला ने डायग्नोस्टिक फर्म जेनिसटूमी के साथ किया करार

प्रमुख दवा कंपनी सिप्ला ने मंगलवार को कहा कि उसने डायग्नोस्टिक फर्म जेनिसटूमी के साथ साझेदारी में कोविड-19 आरटी पीसीआर परीक्षण किट पेश की है. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि कोविड-19 आरटी पीसीआर परीक्षण किट की पेशकश के साथ वह अपने डायग्नोस्टिक उत्पादों का विस्तार कर रही है.

सिर्फ 45 मिनट में आएगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

सिप्ला भारत में आरटी पीसीआर परीक्षण किट का वितरण करेगी. दवा कंपनी ने कहा कि किट भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा मान्यता प्राप्त है. कंपनी ने कहा कि इस किट की मदद से सिर्फ 45 मिनट में जांच का परिणाम पाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- BA.4 and BA.5 Variant Symptoms: कोरोना के इन 2 लक्षणों को हल्के में न लें, दिखते ही हो जाएं अलर्ट; फिर करें ये जरूरी काम

24 घंटे में 2288 संक्रमित आए सामने

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 2,288 नए केस सामने आए, जो सोमवार की तुलना में 28.6 फीसदी कम है. बता दें कि सोमवार को भारत में कोरोना वायरस के 3,207 नए केस आए थे. इसके साथ ही कोविड-19 के एक्टिव मामलों में भी कमी आई है और आंकड़ा 19,637 पहुंच गया है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 524,103 पहुंच गई है. भारत में रिकवरी रेट वर्तमान में 98.74% है. डेली पॉजिटिविटी रेट 0.47% है, जबकि विकली पॉजिटिविटी रेट 0.79% है.

(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

लाइव टीवी

Trending news