योग‍ दिवस पर CISF की महिला कमांडो ने सिखाएं आत्‍मरक्षा के गुण

योग प्रदर्शन से पहले फिलिपिनो मार्शल आर्ट से प्रशिक्षित CISF महिला कमांडो यूनिट "पेकीटी-तिर्सिया काली" ने आत्मरक्षा तकनीक का प्रदर्शन किया.

योग‍ दिवस पर CISF की महिला कमांडो ने सिखाएं आत्‍मरक्षा के गुण
फिलिपिनो मार्शल आर्ट से प्रशिक्षित हैं CISF महिला कमांडो पेकीटी-तिर्सिया काली यूनिट.

नई दिल्‍ली: चौथे अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस पर CISF की सभी 343 इकाइयों और 74 प्रारूपों में किया गया. जिसमें प्रशिक्षण संस्थान, रिजर्व बटालियन, जोनल, सेक्टर और फोर्स मुख्यालय के अधिकारी और जवान शामिल हुए. CISF की देहरादून और हरिद्वार स्थित इकाइयों के CISF कर्मियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देहरादून (उत्तराखंड) में आयोजित योग प्रदर्शन कार्यक्रम में भाग लिया.

CISF के सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह के अनुसार, दिल्‍ली के राजपथ में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्‍य में आयोजित किए गए कार्यक्रम में विभिन्न रैंकों के 1000 CISF कर्मियों ने भाग लिया. योग प्रदर्शन से पहले फिलिपिनो मार्शल आर्ट से प्रशिक्षित CISF महिला कमांडो यूनिट "पेकीटी-तिर्सिया काली" ने आत्मरक्षा तकनीक का प्रदर्शन किया. इसके अलावा, लाल किले में हुए योग प्रदर्शन कार्यक्रम में 600 CISF महिला कर्मियों ने हिस्‍सा लिया.

CISF को प्रदर्शन के लिए अन्य केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के साथ समन्वय करने के लिए नोडल फोर्स के रूप में नामित किया गया था. इस अवसर पर CISF को मुंबई और हैदराबाद में योग प्रदर्शन करने के लिए नोडल फोर्स के रूप में भी नामित किया गया था. इस अवसर पर CISF मुख्यालय नई दिल्ली में एक योग सत्र का आयोजन किया गया.

जिसमें CISF के डीजी राजेश रंजन, एडीजी (मुख्यालय) एके पटेरिया, एडीजी (हवाई अड्डे क्षेत्र) एमए गणपति सहित अन्‍य वरिष्ठ अधिकारी और CISF कर्मियों ने भाग लिया.