close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोने के 4 बिस्‍कुट लेकर जा रही थी महिला, CISF ने हैदराबाद एयरपोर्ट पर किया गिरफ्तार

सीआईएसएफ ने एक महिला मुसाफिर को हैदराबाद एयरपोर्ट से हिरासत में लिया है. इस आरोपी महिला को सोने के साथ कस्‍टम के हवाले कर दिया है.

सोने के 4 बिस्‍कुट लेकर जा रही थी महिला, CISF ने हैदराबाद एयरपोर्ट पर किया गिरफ्तार
बरामद किए गए गोल्‍ड बार का भार करीब 310 ग्राम और कीमत करीब 9.5 लाख रुपए है.

नई दिल्‍ली: यदि आप हवाई यात्रा के लिए जा रहे हैं और आपके पास सोना है तो जरा सावधान हो जाइए. दरअसल, सीआईएसएफ के इंटेलीजेंस विंग की नजर खास तरह के सोने पर है. सुरक्षा जांच के दौरान आपके पास यह खास तरह का सोना मिला तो आपको सलाखों के पीछे जाने से कोई नहीं रोक सकता है. जी हां, ऐसे ही एक मामले में सीआईएसएफ ने एक महिला को हैदराबाद एयरपोर्ट से हिरासत में लिया है. सीआईएसएफ ने इस आरोपी महिला को कस्‍टम के हवाले कर दिया है. 

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, यह खास तरह का सोना कुछ और नहीं, बल्कि गोल्‍ड बार है. जिसे हम सामान्‍य भाषा में सोने के बिस्‍कुट भी बोलते हैं. यह माना जाता है कि गोल्‍ड बार का इस्‍तेमाल व्‍यावसायिक उद्देश्‍यों के लिए किया जाता है. अंतरराष्‍ट्रीय टर्मिनल में कस्‍टम की बढ़ती सख्‍ती के चलते कई मुसाफिर अब इन गोल्‍ड बार को घरेलू उड़ानों के जरिए एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे मुसाफिरों के पास इन गोल्‍ड बार से जुड़े कोई दस्‍तावेज नहीं है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

CISF 11

सीआईएसएफ के प्रवक्‍ता हेमेंद्र सिंह के अनुसार, एक ऐसा ही मामला हैदराबाद एयरपोर्ट में सामने आया है. जहां पर एक महिला को चार गोल्‍ड बार के साथ हिरासत में लिया गया है. आरोपी महिला एयर इंडिया की फ्लाइट से विशाखापट्टनम के लिए रवाना होने वाली थी. सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ की महिला कांस्‍टेबल शाक्षी ने आरोपी महिला के हैंड बैग में गोल्‍ड बार की आकृति देखी. तलाशी के दौरान बैग से चार गोल्‍ड बार बरामद किए गए. बरामद किए गए गोल्‍ड बार का भार करीब 310 ग्राम और कीमत करीब 9.5 लाख रुपए है. सीआईएसएफ ने इस महिला को कस्‍टम के हवाले कर दिया है.