close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एयरपोर्ट पर नहीं दे पाए 15 लाख रुपए का हिसाब, कानूनी शिकंजे में फंसे दो मुसाफिर

वाराणसी एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए दोनों मुसाफिरों के खिलाफ आयकर विभाग ने मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

एयरपोर्ट पर नहीं दे पाए 15 लाख रुपए का हिसाब, कानूनी शिकंजे में फंसे दो मुसाफिर
कोलकाता एयरपोर्ट से दोनों मुसाफिरों पर थी सीआईएसएफ इंटेलीजेंस विंग के अधिकारियों की निगाह. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: लाखों रुपए लेकर हवाई यात्रा पर निकले दो मुसाफिरों की दिक्‍कत उस समय बढ़ गई, जब वे इन रुपयों का हिसाब एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसियों को देने में विफल रहे. वाराणसी एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने दोनों कोलकाता से आए मुसाफिरों को आयकर विभाग के हवाले कर दिया है. आयकर अधिकारियों ने दोनों मुसाफिरों के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.   

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, 9 जून की शाम करीब 4:40 बजे कोलकाता एयरपोर्ट की सीआईएसएफ इंटेलीजेंस टीम ने सूचना दी थी कि एयर इंडिया की फ्लाइट संख्‍या एआई-422 से दो मुसाफिर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचने वाले हैं. इन दोनों मुसाफिरों के पास करीब 15 लाख रुपए मौजूद हैं. कोलकाता एयरपोर्ट पर पर्याप्‍त समय न होने के चलते आयकर विभाग के अधिकारी इन रुपयों के श्रोत को नहीं जांच पाए थे. उन्‍होंने बताया कि ये दोनों मुसाफिर लाखों रुपए के साथ कुछ ही समय में वाराणसी एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए एयरपोर्ट के भीतर ले रहा था सेल्‍फी, लेकिन तभी ...

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर दोनों मुसाफिरों को सीआईएसएफ ने अपनी हिरासत में ले लिया. पूछताछ के दौरान, दोनों इन रुपयों को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. जिसके बाद, सीआईएसएफ ने इस बाबत आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचित किया. एयरपोर्ट पहुंची आयकर विभाग की टीम के समक्ष दोनों मुसाफिर न ही कोई दस्‍तावेज दिखा पाए और न ही कोई जवाब दे सके. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रतिबंधित ड्रग्स के साथ पकड़ी गयी दक्षिण अफ्रीकी मूल की महिला

उन्‍होंने बताया कि आयकर विभाग ने दोनों मुसाफिरों को अपनी हिरासत में ले लिया है. दोनों की पहचान एसके दत्‍ता और स्‍वपन पाल के रूप में हुई है. ये दोनों कोलकाता एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-422 से वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे थे. उल्‍लेखनीय है एयरपोर्ट से भारी तादाद में कैश या सोना लेकर आवाजाही करने वाले मुसाफिरों पर सीआईएसएफ खास निगाह रख रही है. जांच के दौरान संतोषजनक जवाब व दस्‍तावेज दिखाने में अक्षम रहने वाले मुसाफिरों को आयकर विभाग के हवाले किया जा रहा है.