close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्‍ली एयरपोर्ट: तस्‍करी के लिए बनाया सोने का पेस्‍ट, CISF के सामने नहीं चली होशियारी

सीआईएसएफ ने कोलंबो से आए आरोपी के कब्‍जे से 300 ग्राम सोने का पेस्‍ट बरामद किया है, जिसकी कीमत करीब नौ लाख रुपए आंकी गई है. 

दिल्‍ली एयरपोर्ट: तस्‍करी के लिए बनाया सोने का पेस्‍ट, CISF के सामने नहीं चली होशियारी
आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने कोलंबो से आए एक तस्‍कर के कब्‍जे से सोना बरामद किया है.

नई दिल्‍ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय  एयरपार्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ ने तस्‍करी के अनूठे मामले का खुलासा है. दरअसल, तस्‍करी के इरादे से इस बार तस्‍करों ने पहले सोने को पेस्‍ट में तब्‍दील‍ किया, फिर उसे नीले कलर के टेप में भरकर कैप्‍सूल नुमा आकृति बना दी. सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ से बचने के लिए तस्‍कर ने सोने के पेस्‍ट से भरे दोनों कैप्‍सूल को अपनी कमर में छिपा लिया. तमाम कोशिशों के बावजूद यह तस्‍कर सीआईएसएफ को चकमा देने में नाकाम रहा. सीआईएसएफ ने इस तस्‍कर को कस्‍टम के हवाले कर दिया है. वहीं, कस्‍टम ने तस्‍कर के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

सीआईएसएफ के असिस्‍टेंट इंस्‍पेक्‍टर जनरल हेमेंद्र सिंह के अनुसार, इस तस्‍कर की पहचान सोनू दोदेजा के रूप में हुई है. जांच के दौरान पता चला कि आरोपी तस्‍कर कोलंबो से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-282 से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था. आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने के बाद आरोपी ट्रांजिट पैसेंजर के तौर पर मुंबई जाने की कोशिश में था. आईजीआई एयरपोर्ट के प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी प्‍वाइंट पर सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ के सब इंस्‍पेक्‍टर दीपक कुमार को आरोपी तस्‍कर पर शक हुआ. शक के आधार पर आरोपी का तलाशी ली गई. जिसमें कमर के पास से दोनों कैप्‍सूल बरामद किए गए. जांच करने पर पता चला कि कैप्‍सूल के अंदर भरा पेस्‍ट सोना है. 

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली एयरपोर्ट: जब लैंडिंग से पहले विमान के हाइड्रोलिक सिस्‍टम में आई खराबी और फिर...

यह भी पढ़ें: IGI पर आपको भी मिल सकेगा VIP ट्रीटमेंट, फॉलो करनी होगी यह शर्त

सीआईएसएफ के एआईजी हमेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी के कब्‍जे से बरामद दोनों कैप्‍सूल से करीब 300 ग्राम सोना बरामद किया गया है. जिसकी कीमत करीब नौ लाख रुपए हैं. सीआईएसएफ के अधिकारियों ने तत्‍काल इस बाबत कस्‍टम अधिकारियों को सूचित कर दिया था. कस्‍टम अधिकारियों के मौके पर पहुंचने के बाद आरोपी तस्‍कर को सोने के साथ उनके सुपुर्द कर दिया गया.