कुछ यूं हुई 'टका' तस्‍करी की कोशिश नाकाम, सीआईएसएफ की हिरासत में दो मुसाफिर
Advertisement

कुछ यूं हुई 'टका' तस्‍करी की कोशिश नाकाम, सीआईएसएफ की हिरासत में दो मुसाफिर

सीआईएसएफ ने दोनों आरोपी मुसाफिरों को बरामद नगदी के साथ कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट के हवाले कर दिया है. 

सीआईएसएफ द्वारा हिरासत में लिए गए दोनों मुसाफिर श्रीलंका एयरलाइंस की फ्लाइट से कोलंबो जाने की कोशिश में थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: गैरकानूनी तरीके से विदेशी नगदी लेकर विदेश यात्रा पर जा रहे दो यात्रियों को सीआईएसएफ ने हिरासत में लिया है. यह मामला चेन्‍नई एयरपोर्ट से जुड़ा है. दोनों यात्री चेन्‍नई एयरपोर्ट से श्रीलंका एयरलाइन की फ्लाइट यूएल-122 से दुबई होते हुए कोलंबो रवाना होने वाले थे. इनके कब्‍जे से 7.90 लाख टका (बांग्‍लादेशी करेंसी) बरामद की गई है. सीआईएसएफ ने दोनों आरोपी मुसाफिरों को बरामद नगदी के साथ कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट के हवाले कर दिया है. 

  1.  
    बांग्‍लादेशी करेंसी टका की तस्‍करी करने की फिरांक में थे दोनों मुसाफिर
  2. सीआईएसएफ ने चेन्‍नई एयरपोर्ट से दोनों मुसाफिरों को लिया हिरासत में
  3. मुसाफिरों के कब्‍जे से बरामद हुई हैं 7.90 लाख बांग्‍लादेशी करेंसी टका

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के लिए सब-इंस्‍पेक्‍टर पीएस चौधरी को तैनात किया गया था. शाम करीब 7:40 बजे सब-इंस्‍पेक्‍टर पीएस चौधरी ने एक्‍स-रे मशीन से गुजर रहे दो बैग में संदिग्‍ध इमेज देखी. जिसके बाद, कन्‍वेयर बेल्‍ट को रोककर सीआईएसएफ ने दोनों बैठ को तलाशी के लिए अपने कब्‍जे में ले लिया. पूछताछ के दौरान पता चला कि यह बैग हुमायूं कबीर और पीएम हक्‍कीराजा नामक दो मुसाफिरों के हैं. दोनों मुसाफिरों की मौजूदगी में इन दोनों बैग की तलाशी ली गई. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रतिबंधित ड्रग्स के साथ पकड़ी गयी दक्षिण अफ्रीकी मूल की महिला

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान एक बैग से 3.91 लाख और दूसरे बैग से 3.99 लाख बांग्‍लादेशी नगदी टका बरामद की गई. सीआईएसएफ ने दोनों बैग से कुल 7.90 लाख बांग्‍लादेशी टका बरामद किए. जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 6.50 लाख रुपए थी. पूछताछ के दौरान दोनों मुसाफिर बरामद बांग्‍लादेशी नगदी के बाबत न ही कोई संतोषजनक जवाब दे सके और न ही कोई दस्‍तावेज दिखा सके. 

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए एयरपोर्ट के भीतर ले रहा था सेल्‍फी, लेकिन तभी ..

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि बांग्‍लादेशी टका को विदेशी मुद्रा तस्‍करी का मामला मानते हुए  सब इंस्‍पेक्‍टर पीएस चौधरी ने इस बाबत कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट को जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने दोनों आरोपी मुसाफिरों को अपनी हिरासत में लेकर बरामद विदेशी नगदी को अपने कब्‍जे में ले लिया है. सीआईएसएफ के अनुसार, चेन्‍नई एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए दोनों मुसाफिर श्रीलंका एयरलाइन की फ्लाइट यूएल-122 से दुबई होते हुए कोलंबो के लिए रवाना होने वाले थे. 

Trending news