रास्‍ते में मिले लिफाफे ने छीन ली एयरपोर्ट स्‍टाफ की नौकरी, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

रास्‍ते में मिले लिफाफे ने छीन ली एयरपोर्ट स्‍टाफ की नौकरी, जानें क्या है पूरा मामला

लिफाफे के भीतर डॉलर देख एयरपोर्ट कर्मी की नियत डोल गई. उसने लिफाफे को एयरपोर्ट मैनेजर के पास जमा कराने की जगह अपनी जेब में रख लिया.

क्वालालंपुर जा रहे मुसाफिर की जेब से गिरा था डालर से भरा हुआ लिफाफा (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : रास्‍ते में पड़े लिफाफे को उठाना एक एयरपोर्ट कर्मी के लिए बहुत मंहगा पड़ गया. एयरपोर्ट कर्मी को इस लिफाफे को उठाने का खामियाजा अपनी नौकरी गवांकर भुगतना पड़ा. यह मामला दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का है. दरअसल, ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी में कार्यरत देवेंद्र सिंह को डिपार्चर टर्मिनल के फोरकोर्ट एरिया में एक लिफाफा पड़ा हुआ दिखा. देवेंद्र सिंह लिफाफे को दूर से ही देखकर समझ गया था कि उसके भीतर कोई न कोई कीमती चीज है. देवेंद्र सिंह ने लिफाफा उठाकर देखा तो उसके भीतर डॉलर (विदेशी नगदी) नजर आए. डॉलर देखकर देवेंद्र सिंह की नियत डोल गई. उसने किसी को कुछ बताए बिना विदेशी नगदी से भरे लिफाफे को अपने जेब में रख लिया और अपने दैनिक कार्यों में जुट गया. 

  1. फोरकोर्ट में मिला था लिफाफा
  2. लिफाफे में रखे थे 1000 डॉलर
  3. CCTV फुटेज से पकड़ गया आरोपी

मुसाफिर की शिकायत पर शुरू हुई तलाश
सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार सोमवार (28 मई) रा‍त करीब 8:30 बजे सुनील बोहरा नामक यात्री ने  इस पैकेट के बाबत अपनी शिकायत दर्ज कराई. उसने बताया कि वह मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट MH-191 से क्वालालंपुर रवाना होने वाला है. उसका डॉलर से भरा हुआ एक लिफाफा डिपार्चर टर्मिनल के फोरकोर्ट एरिया में कहीं गिर गया है.  जिसके बाद सीआईएसएफ की इंटेलीजेंस विंग ने डॉलर से भरे लिफाफे को खोजने की कवायद शुरू की.

सीसीटीवी से मिला सुराग
सीआईएसएफ की इंटेलीजेंस विंग ने डिपार्चर टर्मिनल के फोरकोर्ट एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया. करीब आधे घंटे की पड़ताल के बाद सीआईएसएफ को सीसीटीवी फुटेज में डॉलर से भरा लिफाफा और उस पैकेट को उठाने वाला शख्‍स नजर आ गया. पड़ताल में इस शख्‍स की पहचान एयरपोर्ट की ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी में काम करने वाले देवेंद्र सिंह के रूप में की गई. तत्‍काल सीआईएसएफ ने देवेंद्र सिंह को टर्मिनल बिल्डिंग से हिरासत में ले लिया. तलाशी के दौरान उसके जेब से 1000 डॉलर से भरा लिफाफा बरामद हो गया.

एयरपोर्ट पर काम करने पर लगा आजीवन प्रतिबंध
इस घटना के खुलासे के बाद सीआईएसएफ ने देवेंद्र सिंह का एयरपोर्ट इंट्री पास अपने कब्‍जे में ले लिया. मामले की जानकारी एयरपोर्ट ऑपरेटर, ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी और ब्‍यूरो आफ सिविल एविएशन सिक्‍योरिटी को दी गई. मामला संज्ञान में आते ही ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी ने देवेंद्र सिंह को तत्‍काल नौकरी से बर्खास्‍त कर दिया. वहीं, बीसीएएस और एयरपोर्ट ऑपरेटर ने देवेंद्र सिंह पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है.

Trending news