CJI ने अपने आखिरी कार्यदिवस पर लिखी SC की रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को चिट्ठी

CJI रंजन गोगोई ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन सुप्रीम कोर्ट की रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को लिखी एक चिट्ठी में मीडिया की सराहना की है. सीजेआई ने कहा है कि वह रिटायरमेंट के बाद पत्रकारों से मिलना चाहेंगे. 

CJI ने अपने आखिरी कार्यदिवस पर लिखी SC की रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को चिट्ठी
CJI रंजन गोगोई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: CJI रंजन गोगोई ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन सुप्रीम कोर्ट की रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को लिखी एक चिट्ठी में मीडिया की सराहना की है. सीजेआई ने कहा है कि वह रिटायरमेंट के बाद पत्रकारों से मिलना चाहेंगे. 

सीजेआई ने कहा, 'कठिन मौकों पर भी ज्यादातर मीडिया ने परिपक्वता दिखाई. झूठी जानकारी नहीं फैलने दी. सच्चाई के रखवाले, लोकतंत्र के प्रहरी की भूमिका निभाई. रिटायरमेंट के बाद आपसे मिलना चाहूंगा.' 

गौरतलब है कि सीजेआई रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं. बता दें कि आगामी 18 नवंबर को देश के अगले चीफ जस्टिस एसए बोबड़े शपथ लेंगे. 

शक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में बतौर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई परंपरा के मुताबिक अगले CJI शरद अरविंद बोबड़े (Sharad Arvind Bobde) के साथ बैठे. उनकी कोर्ट की कार्यवाही करीब 3 मिनट ही चली. इस दौरान CJI रंजन गोगोई ने अपने सामने सूचीबद्ध सभी 10 मामलों पर नोटिस किया. सुनवाई के दौरान कई वकीलों ने अपनी दलीलों के अलावा उनकी जमकर तारीफ भी की. अपने सम्‍मान में यह बातें सुनकर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई मुस्‍कुराए और उन्‍होंने वकीलों को धन्‍यवाद कहा.