Karnataka: CM Yediyurappa ने किया इस्तीफा देने का फैसला, जल्द चुना जाएगा नया मुख्यमंत्री

CM BS Yediyurappa Resignation: कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद नए सीएम के तौर पर लिंगायत के दो, वोक्कालिगा के तीन और ब्राह्मण समाज के एक नेता के नाम पर चर्चा की जा रही है.

Karnataka: CM Yediyurappa ने किया इस्तीफा देने का फैसला, जल्द चुना जाएगा नया मुख्यमंत्री
सीएम बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफा (BS Yediyurappa Resignation) देने का फैसला किया है. उन्होंने भाषण के दौरान इस्तीफा देने की घोषणा की. बता दें कि मुख्यमंत्री ने करीब 35 मिनट तक भाषण दिया. इस दौरान कई बार उनकी आंखों में आंसू भी आ गए. सीएम येदियुरप्पा (CM Yediyurappa) ने बताया कि कैसे उन्होंने पार्टी को इस लेवल तक पहुंचाया.

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान

सीएम येदियुरप्पा ने रविवार को कहा था कि वो बीजेपी (BJP) के केंद्रीय नेतृत्व का फैसला मानेंगे. माना जा रहा है कि बढ़ती उम्र के चलते येदियुरप्पा को इस्तीफा देना पड़ा.

ये भी पढ़ें- क्राइम ब्रांच के निशाने पर राज कुंद्रा और शिल्पा का बैंक अकाउंट, हुआ ये बड़ा खुलासा

नए सीएम के तौर पर इन नामों पर चर्चा तेज

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह के साथ संसद भवन के अपने कमरे में हालात पर चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक के नए सीएम के तौर पर लिंगायत समाज के नेता मृगेश निरानी, बसवराज बोम्मई, वोक्कालिगा समाज के नेता अस्वथ नारायण, आर अशोक, सी टी रवि और ब्राह्मण जाति के नेता 
प्रह्लाद जोशी के नाम पर चर्चा की जा रही है.

सीएम येदियुरप्पा ने जताया पीएम मोदी का आभार

भाषण में सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि लंच के बाद वह सीधे राज्यपाल के पास जाएंगे और अपना इस्तीफा देंगे. मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार भी जताया. उन्होंने कहा कि राज्य में लोगों की सेवा का मौका देने के लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री का जितना धन्यवाद करूं उतना कम है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने की छोले भटूरे बेचने वाले इस शख्स की तारीफ, जानें क्या है वजह

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि शिवमोगा में मेरा राजनीतिक करियर शुरू हुआ. शिकारीपुरा की जनता ने 7 बार मुझे अपना विधायक चुना. आप सभी की परमिशन से आज लंच के बाद मैंने गवर्नर को इस्तीफा सौंपने का फैसला किया है. मैं इससे दुखी नहीं हूं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.