PM मोदी से मिलीं ममता: मुलाकात के बाद कहा- पेगासस मामले पर ऑल पार्टी मीटिंग बुलाए सरकार

मंगलवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं चाहती हूं कि पेगासस पर प्रधानमंत्री सर्वदलीय बैठक बुलाएं.

PM मोदी से मिलीं ममता: मुलाकात के बाद कहा- पेगासस मामले पर ऑल पार्टी मीटिंग बुलाए सरकार
फोटो साभार- ANI

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. मुलाकात के बाद सीएम ममता ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से बंगाल को ज्यादा वैक्सीन दिए जाने की मांग की है. उन्होंने पीएम से अपनी इस मुलाकात को सौजन्य भेंट बताया. पीएम से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से कहा है कि हमारे राज्य को आबादी के हिसाब से दूसरे राज्यों से बहुत कम वैक्सीन मिली है. 

सीएम ने कहा कि उन्होंने बंगाल राज्य का नाम बदलने को लेकर प्रधानमंत्री से चर्चा की. प्रधानमंत्री ने कहा कि वो इसे देखेंगे. उन्‍होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि पेगासस पर प्रधानमंत्री सर्वदलीय बैठक बुलाएं. सुप्रीम कोर्ट से इसकी जांच होनी चाहिए.

केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के खिलाफ विपक्षी एकता के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह अपने आप आकार ले लेगी. यह पूछे जाने पर कि क्या वह विपक्षी पार्टियों का नेतृत्व करेंगी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि देश विपक्षी एकता का नेतृत्व करेगा.

ये भी पढ़ें- गुजरात का गौरव 'हड़प्‍पा युग का शहर' विश्‍व धरोहर सूची में शामिल  

विपक्ष के नेताओं से 'मुलाकात'

प्रधानमंत्री से मुलाकात से पहले ममता बनर्जी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ और आनंद शर्मा से मुलाकात की. उनका कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और विपक्षी दलों के कई अन्य नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है.

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, 'मेरे और ममता बनर्जी के राजनीतिक के साथ व्यक्तिगत संबंध भी हैं. चुनाव के बाद वो पहली बार दिल्ली आई हैं इसलिए मैं उनके निमंत्रण पर मिलने आया.'

जानकारी के मुताबिक सीएम शाम साढ़े 6 बजे कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) से मुलाकात करेंगी. इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar( ने कहा है कि वह बुधवार को दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं. 

शरद पवार से मिलेंगी ममता बनर्जी

शरद पवार ने कहा, 'उन्होंने पिछले हफ्ते मुझे फोन किया था और मुझे अपनी दिल्ली यात्रा के बारे में बताया था और मिलने की इच्छा जताई थी. मुझे लगता है कि हम कल दिल्ली में मिल सकते हैं.'

2024 के लिए मोर्चाबंदी?

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख 2024 के लोक सभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं. पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने वाली ममता बनर्जी का विधान सभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद यह पहला दिल्ली दौरा है. संसद के मॉनसून सत्र के दौरान दिल्ली दौरे पर पहुंचीं ममता बनर्जी कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.