CM ममता बनर्जी ने रेलवे से की अपील, कहा- 26 मई तक राज्य में ना भेजें श्रमिक स्पेशल ट्रेन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय रेलवे से अम्फान के कारण 26 मई तक श्रमिक स्पेशल ट्रेन राज्य में नहीं भेजने की अपील की है.

CM ममता बनर्जी ने रेलवे से की अपील, कहा- 26 मई तक राज्य में ना भेजें श्रमिक स्पेशल ट्रेन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने भारतीय रेलवे (Indian Railway) से अम्फान (Amphan) के कारण 26 मई तक श्रमिक स्पेशल ट्रेन राज्य में नहीं भेजने की अपील की है. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने खत में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव से कहा है कि तूफानी चक्रवात अम्फान ने 20-21 मई को राज्य को बुरी तरह से प्रभावित किया गया है, जिससे काफी नुकसान हुआ है. 

22 मई को जारी किए गए खत में लिखा गया है- 'कई जिला प्रशासन राहत और सुधार कार्यों में लगे हुए हैं. इसलिए अगले कुछ दिनों के लिए स्पेशल ट्रेनों को रिसीव करना संभव नहीं होगा. आपसे अनुरोध है कि 26 मई तक कोई ट्रेन राज्य में न भेजी जाए.'

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें: कोरोना के खौफ के बीच 100 साल की इस दादी ने किया जो कमाल, हर कोई जज्बे को कर रहा सलाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल का दौरा करने के बाद वहां के हालात का जायजा लिया और बाद में राज्य में राहत कार्य के लिए 1000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की.बीते बुधवार को राज्य के आधा दर्जन जिलों में चक्रवात अम्फान की तबाही मचाने से हजारों पड़े उखड़ने के साथ ही लाखों लोग बेघर हो गए हैं. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, राज्य के लगभग 1.5 करोड़ लोग चक्रवात के कारण सीधे तौर पर प्रभावित हुए हैं और 10 लाख से ज्यादा घर उजड़ गए हैं.

बता दें कि लॉकडाउन में फंसे लोगों को उनके घर सुरक्षित पहुंचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें हर संभव प्रयास कर रही हैं. ऐसे में भारतीय रेलवे लोगों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए स्पेशल श्रमिक ट्रेनों को चला रहा है.