सीएम महबूबा मुफ्ती ने दी अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की मुबारकबाद

जम्मू कश्मीर की मुख्ममंत्री महबूबा मुफ्ती ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को आज उनके 93वें जन्मदिन पर मुबारकबाद दी और राज्य में शांति लाने के उनके प्रयासों को याद किया.

सीएम महबूबा मुफ्ती ने दी अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की मुबारकबाद
मुख्ममंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस तरह दी वाजपेयी को बधाई (फाइल फोटो)

जम्मू: जम्मू कश्मीर की मुख्ममंत्री महबूबा मुफ्ती ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को आज उनके 93वें जन्मदिन पर मुबारकबाद दी और राज्य में शांति लाने के उनके प्रयासों को याद किया. महबूबा ने ट्वीट किया, ‘‘ अटल बिहारी वाजपेयी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई. एक ऐसे दूरदर्शी नेता जिन्होंने इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत को ग्रहण करके जम्मू कश्मीर में शांति, प्रगति और समृद्धि का आह्वान किया. पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी ने कश्मीर के मुद्दे को हल करने और क्षेत्र में शांति लाने के लिए कश्मीर में एक भाषण में इंसानियत, जम्हूरियत का नारा दिया था.

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जन्मदिन की बधाई दी. वे उन्हें बधाई देते उनके निवास भी पहुंचे. उनके साथ देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेता भी वाजपेयी को शुभकामनाएं देने पहुंचे.

अटल बिहारी वाजपेयी के 93 वर्ष के होने पर नई दिल्ली नगर परिषद ने अपनी तरफ से दिल्ली के कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित उनके आवास पर सजावट भी की है. वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अटल बिहारी के जन्मदिन के खास मौके पर हवन किया और साथ ही केक काटकर जश्न भी मनाया. कानपुर में सुबह-सुबह बीजेपी कार्यकर्ताओं और उनके प्रशंसकों ने मंदिर में उनकी तस्वीर रख उनकी लंबी आयु और बेहतर स्वास्थ्य की कामना के साथ हवन-पूजन भी किया.

अटल बिहारी वाजपेयी: हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा...

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया है, "हमारे अत्यंत लोकप्रिय और सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं ."

उपराष्ट्रपति नायडू ने ट्वीट किया है, "भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं." उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री की लिखी कविता भी साझा की है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री ने लोगों से एकजुट रहने और संकट के समय उम्मीद न त्यागने का आह्वान किया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.