'मथुरा से चुनाव लड़ें CM योगी', BJP सांसद ने नड्डा को पत्र लिखकर की मांग
Advertisement

'मथुरा से चुनाव लड़ें CM योगी', BJP सांसद ने नड्डा को पत्र लिखकर की मांग

UP Assembly Election 2022: विधान सभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ कहां से चुनाव लड़ेंगे, इस बात पर सस्पेंस बरकरार है. हालांकि सीएम योगी कह चुके हैं कि पार्टी जहां से कहेगी वहां से चुनाव लड़ूंगा.

'मथुरा से चुनाव लड़ें CM योगी', BJP सांसद ने नड्डा को पत्र लिखकर की मांग

लखनऊ: विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में लगी हैं. ये भी तय करना शुरू कर दिया गया है कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा? इस बीच बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव (BJP MP Harnath Singh Yadav) ने मांग की है कि सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मथुरा (Mathura) से चुनाव लड़ें. उन्होंने इसके लिए बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को भी पत्र लिखा है.

  1. अभी विधान परिषद के सदस्य हैं सीएम योगी
  2. कामयाबियों को आगे रखकर लड़ेंगे चुनाव- सीएम योगी
  3. विधान सभा चुनाव के लिए यूपी में चुनाव प्रचार हुआ तेज

सीएम योगी कहां से लड़ेंगे चुनाव?

हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही साफ कर चुके हैं कि वो विधान सभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. हाल ही में सीएम योगी ने कहा था कि वो कहां से चुनाव मैदान में उतरेंगे इस बात का फैसला भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व करेगा.

ये भी पढ़ें- Omicron से डरने की जरूरत नहीं! जानिए संक्रमितों का इलाज कर चुके डॉक्टर्स ने क्या कहा

मेरे चुनाव लड़ने पर नहीं है कोई संशय- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं है लेकिन मैं चुनाव कहां से लड़ूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा. जान लें कि सीएम योगी आदित्यनाथ इस समय उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं. ये पूछे जाने पर कि वो अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से तो सीएम योगी ने कहा, ‘पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा.’

विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव- सीएम योगी

जब सीएम योगी से ये पूछा गया कि साल 2017 के चुनाव और 2022 में होने वाले चुनाव में क्या फर्क नजर आता है तो उन्होंने कहा, ‘2017 में हम राज्य सरकार की नाकामियों पर लड़ रहे थे, इस बार राज्य की कामयाबियों को आगे रखकर चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य सरकार ने विकास के काम किए हैं, उसी के आधार पर हम चुनाव लड़ रहे हैं.'

ये भी पढ़ें- एक साथ 2 वायरस से संक्रमित होने वाली आई नई 'बीमारी', ऐसे करें पहचान!

गौरतलब है कि जहां एक तरफ बीजेपी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने के लिए कह रही है तो वहीं दूसरी तरफ यूपी विधान सभा चुनाव से पहले कई राजनीतिक पार्टियां जनता से लुभावने वादे भी कर रही हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जहां घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देने का वादा किया है तो वहीं कांग्रेस ने महिलाओं को स्कूटी देने की बात कही है.

LIVE TV

Trending news