सीएम Yogi Adityanath रविवार को जारी करेंगे रिपोर्ट कार्ड, बताएंगे साढ़े चार साल की उपलब्धियां
X

सीएम Yogi Adityanath रविवार को जारी करेंगे रिपोर्ट कार्ड, बताएंगे साढ़े चार साल की उपलब्धियां

यूपी में अगले साल होने जा रहे असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले बीजेपी तैयारियों में जुटी हुई है. अब योगी सरकार रविवार को अपनी साढ़े चार साल की उपलब्धियां जनता के सामने पेश करने जा रही है.

सीएम Yogi Adityanath रविवार को जारी करेंगे रिपोर्ट कार्ड, बताएंगे साढ़े चार साल की उपलब्धियां

लखनऊ: यूपी में अगले साल होने जा रहे असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले बीजेपी फुल फॉर्म में तैयारियों में जुटी हुई है. प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को अपने साढ़े चार साल की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे.

सीएम योगी रविवार सुबह करेंगे प्रेस वार्ता

पार्टी सूत्रों के मुताबिक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार सुबह 10.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सरकार की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड बताएंगे. योगी आदित्यनाथ 19 मार्च 2017 को यूपी के सीएम बने थे. अब उनके नेतृत्व में बीजेपी एक बार फिर यूपी में कमल खिलाने की कोशिश में लगी है.

कुछ महीने बाद यूपी में होने हैं चुनाव

यूपी में कुछ ही महीनों बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में सीएम योगी चुनाव से पहले यह बताना चाहते हैं कि उन्होंने यूपी में बदलाव के लिए क्या काम किए हैं. सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार के रिपोर्ट कार्ड में क़ानून व्यवस्था, किसान कल्याण, पीएम गरीब कल्याण योजना, मेडिकल कॉलेज का जाल, शिक्षा क्षेत्र में सुधार, ग़रीबों को घर, रोज़गार और इंफ़्रास्ट्रक्चर जैसे मुद्दों पर क्या काम हुए, इसकी जानकारी दी जाएगी.

बता सकते हैं एक्सप्रेस वे के उद्घाटन की तारीख

सीएम योगी आदित्यनाथ इस प्रेस वार्ता में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन की तारीख की जानकारी भी दे सकते हैं. लखनऊ से गाजीपुर तक दूरी वाला 6 लेन का पूर्वांचल एक्सप्रेस वे लगभग लगभग बनकर तैयार है. पीएम मोदी के हाथों पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन दशहरे के आस पास अक्टूबर में कराया जा सकता है. वहीं एयरपोर्ट और मेट्रो ट्रेन जैसे मुद्दों पर कितना काम हुआ, इसका लेखा जोखा भी सीएम योगी पेश करेंगे.

योगी सरकार ने तैयार किया नया नारा

अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए योगी सरकार (Yogi Government) ने नया नारा भी तैयार किया है. यह नारा है: 
विकास की लहर, हर गाँव-हर शहर
काम दमदार, योगी सरकार
माफिया चूर, भय दूर

उपलब्धि बताने के लिए लगी नेताओं की ड्यूटी 

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में बीजेपी के पक्ष में हवा बनाने के लिए केंद्र सरकार के मंत्री, बीजेपी सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी अलग अलग जिलों में दोपहर 1 बजे प्रेस वार्ता करेंगे. इस दौरान वे बताएंगे कि योगी सरकार (Yogi Government) ने पिछले साढ़े चार सालों में यूपी की जनता के लिए क्या-क्या किया है. पार्टी ने सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए नेताओं की ड्यूटी भी तय कर दी है. 

ये भी पढ़ें- UP: योगी सरकार का बड़ा फैसला, मथुरा-वृंदावन में 10KM का इलाका तीर्थस्थल घोषित; नहीं होगी शराब-मीट की बिक्री

किस जिले में कौन बताएगा योगी सरकार की उपलब्धियां 

1. संजीव बालियान- मुजफ्फरनगर
2. डॉ महेश शर्मा- नोएडा
3. सुरेन्द्र नागर- आजमगढ़ 
4. साक्षी महाराज- उन्नाव
5. एसपी सिंह बघेल- आगरा
6. जय प्रकाश निषाद- अंबेडकरनगर 
7. संतोष गंगवार- बरेली
8. पंकज चौधरी- महाराजगंज 
9. अजय मिश्र टेनी- लखीमपुर खीरी
10. जफर इस्लाम- मुरादाबाद
11. उदयभान सिंह- मैनपुरी

अखिलेश यादव लगा रहे सरकार पर आरोप

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार यूपी की योगी सरकार पर आरोप लगाते रहे हैं कि 5 साल की सरकार में सिर्फ़ सपा सरकार के कामों का उद्घाटन व शिलान्यास हुआ. अखिलेश यादव कई मुद्दों पर सरकार से जवाब माँगते हैं कि यूपी में 5 साल क्या काम किया.

अब देखना यही होगा कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी प्रेस वार्ता में उपलब्धियां गिनाने के साथ विपक्ष के आरोपों का जवाब किस अंदाज में देते हैं.

LIVE TV

Trending news