CM योगी ने बीमार गरीब किसान को भेजी 2 लाख की मदद, इलाज का खर्च उठाएगी सरकार
Advertisement

CM योगी ने बीमार गरीब किसान को भेजी 2 लाख की मदद, इलाज का खर्च उठाएगी सरकार

निगोहां के गरीब किसान रामसेवक को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेकाधीन कोष से दो लाख रुपये भेजे हैं. 

सीएम योगी ने की परिवार की मदद.

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच एक गरीब किसान के लिए मसीहा बने हैं. सीएम योगी (CM Yogi) ने बीमार किसान को 2 लाख रूपए की आर्थिक मदद भेजी है. इसके अलावा यूपी सरकार ने किसान के इलाज का जिम्मा भी उठाने का फैसला लिया है. 

  1. गरीब किसान के लिए मसीहा बने सीएम योगी
  2. भेजी 2 लाख की आर्थिक मदद
  3. इलाज खर्च उठाएगी योगी सरकार

जानकारी के मुताबिक, निगोहां के गरीब किसान रामसेवक को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेकाधीन कोष से दो लाख रुपये भेजे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री के निर्देश पर रामसेवक को प्रशासन ने भरण पोषण भत्ता और खाद्यान्न उपलब्ध कराया था. इसके साथ ही बीमार किसान के इलाज का जिम्मा भी सरकार ने खुद ही उठा लिया है. योगी सरकार की मदद पाकर रामसेवक के परिवार वालों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद कहा है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी और ट्रंप ने फोन पर की बातचीत, इन जरूरी मुद्दों पर हुई चर्चा

दरअसल निगोहां के भगवानपुर के किसान रामसेवक का सरदार पटेल डेंटल अस्पताल में इलाज चल रहा है. पिता के इलाज के लिए उसकी दो बेटियां आशा (14 साल) और शालिनी (12 साल) रिक्शा ट्रॉली से उसे अस्पताल ले जाती थीं. मामला प्रशासन के संज्ञान में आते ही फौरन रामसेवक के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था हुई. इसके साथ ही प्रशासन ने अस्पताल को निर्देश दिया है कि रामसेवक का आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज किया जाए.

आपको बता दें कि मोहनलालगंज एसडीएम पल्लवी मिश्रा ने भी किसान के घर जाकर सभी को मास्क वितरित करने के साथ ही 5 हजार रुपए का चेक दिया था.

Trending news