कोस्टगार्ड का डोर्नियर एयरक्राफ्ट चालक दल के 3 सदस्यों समेत लापता, सर्च अभियान जारी
Advertisement

कोस्टगार्ड का डोर्नियर एयरक्राफ्ट चालक दल के 3 सदस्यों समेत लापता, सर्च अभियान जारी

कोस्टगार्ड का एक टोही एयरक्राफ्ट चालक दल के 3 सदस्यों के साथ चेन्नई के तट से सोमवार रात लापता हो गया। कोस्टगार्ड में पिछले साल शामिल हुआ एयरक्राफ्ट सीजी-791 सोमवार रात 9 बज कर 23 मिनट पर राडार से ओझल हो गया। विमान की खोज एवं बचाव के लिए कोस्टगार्ड तथा नौसेना ने अभियान चलाया है।

कोस्टगार्ड का डोर्नियर एयरक्राफ्ट चालक दल के 3 सदस्यों समेत लापता, सर्च अभियान जारी

चेन्नई : कोस्टगार्ड का एक टोही एयरक्राफ्ट चालक दल के 3 सदस्यों के साथ चेन्नई के तट से सोमवार रात लापता हो गया। कोस्टगार्ड में पिछले साल शामिल हुआ एयरक्राफ्ट सीजी-791 सोमवार रात 9 बज कर 23 मिनट पर राडार से ओझल हो गया। विमान की खोज एवं बचाव के लिए कोस्टगार्ड तथा नौसेना ने अभियान चलाया है।

एयरक्राफ्ट चेन्नई से शाम 5 बज कर 30 मिनट पर नियमित टोही उड़ान पर रवाना हुआ और उसे चालक दल के अत्यंत अनुभवी सदस्य उड़ा रहे थे। कोस्टगार्ड ने एक बयान में बताया कि कोस्टगार्ड एयर स्टेशन चेन्नई से कल शाम तमिलनाडु और पाक बे में तैनात यह एयरक्राफ्ट उड़ान भरने के बाद वापस नहीं लौटा। मार्च में नौसेना का एक डोर्नियर टोही एयरक्राफ्ट गोवा के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और हादसे में चालक दल के दो सदस्य मारे गए थे।

कोस्टगार्ड ने आज कहा कि सोमवार रात करीब 9 बजे विमान का उससे संपर्क टूट गया और तिरूचिरापल्ली हवाईअड्डे पर लगे राडार ने 9 बज कर 23 मिनट पर इस विमान का चेन्नई से 95 नॉटिकल मील दक्षिण में, कराइकल के तट पर पता लगाया। उसने बताया कि इलाके में कोस्टगार्ड के 5 पोत, नौसेना के 4 पोत, भारतीय कोस्टगार्ड और भारतीय नौसेना के एयरक्राफ्ट तथा लंबी दूरी वाला एक नौवहन टोही एयरक्राफ्ट पी81 इलाके में खोज एवं बचाव अभियान चला रहे हैं।

बयान में कहा गया है, सूचना मिलने पर, भारतीय कोस्टगार्ड और भारतीय नौसेना के एयरक्राफ्ट सहित उपलब्ध सभी संसाधनों का उपयोग करते हुए व्यापक खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया गया। इसमें कहा गया है कोस्टगार्ड के बेड़े में एयरक्राफ्ट की यह नवीनतम प्रविष्टि थी और इसे चालक दल के अत्यंत अनुभवी सदस्य उड़ा रहे थे।

 

Trending news