close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केरल: कोचीन एयरपोर्ट पर 29 अगस्त से विमान परिचालन फिर से होगा शुरू

पिछले करीब एक हफ्ते से इस एयरपोर्ट पर परिचालन रुका हुआ था.

केरल: कोचीन एयरपोर्ट पर 29 अगस्त से विमान परिचालन फिर से होगा शुरू
(प्रतीकात्मक फोटो)

कोच्चि: बाढ़ प्रभावित केरल के कोचीन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन 26 अगस्त की बजाए 29 अगस्त से दोबारा शुरू होगा. पिछले करीब एक हफ्ते से इस एयरपोर्ट पर परिचालन रुका हुआ था.

कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) के एक प्रवक्ता ने बताया कि परिचालन की तिथि को आगे बढ़ाने का फैसला सीआईएएल की एक बैठक में लिया गया जिसमें एअरलाइन और जमीन पर प्रबंधन का काम देखने वाली एजेंसियों समेत ज्यादातर साझेदारों ने पहले घोषित की गई तारीख यानि 26 अगस्त तक श्रमशक्ति तैयार रख पाने को लेकर चिंता जाहिर की थी. 

क्षति नियंत्रण गतिविधियों की समीक्षा के लिए रखी गई बैठक में सूचित किया गया कि 90 प्रतिशत कर्मचारी बाढ़ से प्रभावित हैं और शहर से बाहर हैं. पास में मौजूद होटल, रेस्तरां और भोजनालय अब भी बंद हैं. 

प्रवक्ता ने यहां जारी की गई एक विज्ञप्ति में बताया,'मध्य केरल अभी भी बाढ़ के बाद के सदमे से उबर नहीं पाया है, ऐसे में स्थानीय तौर पर आवाजाही की सुविधा, खान-पान की वस्तुओं की व्यवस्था करना एक चुनौतीपूर्ण काम है जो यात्रियों पर व्यापक प्रभाव डालेगा.'

इन आशंकाओं के मद्देनजर सीआईएएल ने परिचालन दोबारा शुरू करने की तिथि तीन दिन आगे बढ़ाने का फैसला किया. देश के व्यस्ततम हवाईअड्डों में से एक सीआईएएल को बाढ़ के कारण करीब 220 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है. 

(इनपुट - भाषा)