शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, आंखें हुईं नम
Advertisement

शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, आंखें हुईं नम

कर्नल आशुतोष शर्मा आतंकियों के खिलाफ हंदवाड़ा में ऑपरेशन लीड कर रहे थे.

जयपुर में शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को दी गई अंतिम विदाई

जयपुर: जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) के हंदवाड़ा (Handwara) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को राजकीय सम्मान के साथ जयपुर में अंतिम विदाई दी गई. कर्नल आशुतोष शर्मा आतंकियों के खिलाफ हंदवाड़ा में ऑपरेशन लीड कर रहे थे. शहीद कर्नल आशुतोष इससे पहले भी ऐसे कई ऑपरेशन लीड कर चुके थे. उन्हें वीरता के लिए 2 गैलेंट्री अवॉर्ड भी मिल चुके थे.

  1. हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद हुए थे
  2. मुझे इस बात का गर्व है कि मैं उनकी पत्नी हूं- शहीद की पत्नी
  3. शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को वीरता के लिए 2 गैलेंट्री अवॉर्ड मिल चुके थे

शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा की दिलेरी के किस्से सुनकर आज पूरा हिंदुस्तान गर्व रहा है. कर्नल की शहादत पर कई आंखें नम हैं. लेकिन कर्नल के परिवार की दिलेरी पूरे देश के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है. ना मां और पत्नी की आंखों में आंसू है और ना ही प्यारी सी बेटी रो रही है. बल्कि इन्हें अपने कर्नल बेटे पर, अपने कर्नल पति पर, अपने कर्नल पिता पर गर्व है.

शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा की पत्नी पल्लवी शर्मा ने कहा कि बस इस समय उनकी बहादुरी के किस्से सुन रही हूं. मेरी आंखों में आंसू नहीं है, मुझे उनपर गर्व हो रहा है. मुझे इस बात का गर्व है कि मैं उनकी पत्नी हूं. मैं उनके नाम से जानी जाऊंगी इस बात का मुझे गर्व है, खुशी है.

ये भी पढ़ें- Lockdown 3.0 में मिली छूट, फैक्ट्री में काम शुरू करने के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

21 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर रहे कर्नल आशुतोष शर्मा को उनके आतंक रोधी अभियानों में साहस और वीरता के लिए दो बार वीरता पुरस्कार से नवाजा जा चुका था. एक बार ऑपरेशन के दौरान आतंकी अपने कपड़ों में ग्रेनेड छिपाकर शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा के जवानों की तरफ बढ़ रहा था. उस समय बहादुरी का परिचय देते हुए कर्नल आशुतोष ने आतंकी को काफी नजदीक से गोली मारी थी. शहीद कर्नल आशुतोष को इस बहादुरी के लिए वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

बता दें कि बीते 3 मई को जम्‍मू-कश्‍मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर, एक पुलिस ऑफिसर समेत 5 जवान शहीद हो गए थे. शहीद होने वालों में से एक जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का भी अधिकारी शामिल था. एक घर में छिपे आतंकियों से आम नागरिकों को बचाने के प्रयास में ये जवान शहीद हो गए थे.

LIVE TV

Trending news