close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

KCR का दावा, बीजेपी और कांग्रेस मिलकर बनेगी एक पार्टी, दोनों पार्टियों ने बोला हमला

केसीआर ने कहा था कि दोनों राष्ट्रीय दल लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में विफल रहे और वह “जरूरत पड़ने पर” एक राष्ट्रीय दल का गठन करेंगे.

KCR का दावा, बीजेपी और कांग्रेस मिलकर बनेगी एक पार्टी, दोनों पार्टियों ने बोला हमला
.(फाइल फोटो)

हैदराबाद: कांग्रेस और बीजेपी ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की टिप्पणी को लेकर सोमवार को उन पर निशाना साधा. केसीआर ने कहा था कि दोनों राष्ट्रीय दल लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में विफल रहे और वह “जरूरत पड़ने पर” एक राष्ट्रीय दल का गठन करेंगे. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा, “केसीआर जी ने कहा कि वह एक राष्ट्रीय दल का गठन करेंगे. चुनाव अधिसूचना जारी हो चुकी है. तो क्या वह चुनावों के बाद राष्ट्रीय पार्टी शुरू करेंगे?”

रेड्डी ने आरोप लगाया कि राव “नया अवतार लेने के लिए” एक राष्ट्रीय दल शुरू करने की बात कर रहे हैं क्योंकि उनके द्वारा पूर्व में सुझाया गया संघीय मोर्चा का अस्तित्व नहीं है. उन्होंने कहा कि राव जिस राष्ट्रीय दल की बात कर रहे हैं वह लोकसभा चुनावी प्रक्रिया समाप्त होने से पहले नहीं बन पाएगा.

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के. लक्ष्मण ने राव की टिप्पणी पर कांग्रेस के कई विधायकों के टीआरएस में शामिल होने की बात उठाई और कहा कि “थोक के भाव से दलबदल चल रहा है.” उन्होंने कहा, “क्या आप इस तरह की राजनीति (दलबदल) को राष्ट्रीय स्तर पर लाना चाहते हैं?” राव ने भाजपा एवं कांग्रेस पर लोगों की आकांक्षाओं पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाते हुए कहा था कि सुधार लाने एवं ‘देश को एकजुट’ करने के लिए वह एक राष्ट्रीय दल बनाएंगे.