भाजपा के खिलाफ गठबंधन को लेकर माकपा गंभीर नहीं : कांग्रेस
Advertisement

भाजपा के खिलाफ गठबंधन को लेकर माकपा गंभीर नहीं : कांग्रेस

कांग्रेस की केरल इकाई ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के खिलाफ धर्मनिरपेक्ष मोर्चा बनाने के प्रयास को 'बिगाड़ने' के लिए मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) पर निशाना साधा.

एम.एम. हसन ने कहा, माकपा को कांग्रेस के साथ काम करने के बारे में सोचना चाहिए

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस की केरल इकाई ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के खिलाफ धर्मनिरपेक्ष मोर्चा बनाने के प्रयास को 'बिगाड़ने' के लिए मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) पर निशाना साधा. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष एम.एम. हसन ने मीडिया से कहा, "यह स्पष्ट है कि केरल में माकपा का एक धड़ा स्पष्ट तौर पर भाजपा से लड़ने के लिए मोर्चा बनाने को लेकर गंभीर नहीं है."

  1. गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने साधा माकपा पर निशाना
  2. 'माकपा का एक धड़ा भाजपा से लड़ने के लिए गंभीर नहीं'
  3. 'चीन और उत्तर कोरिया की सराहना करती है माकपा'

हसन ने कहा, "माकपा के दिग्गज नेता वी.एस. अच्युतानंदन ने पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी को लिखा है कि उन्हें कांग्रेस के साथ काम करने के बारे में सोचना चाहिए, लेकिन पार्टी के सर्वेसर्वा और केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ऐसा नहीं चाहते हैं. यह जानबूझकर भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है, क्योंकि एसएनसी लवलीन मामला अब सर्वोच्च न्यायालय पहुंच गया है. वह यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि इस रुख के कारण उन्हें जरूरत पड़ने पर केंद्र से मदद मिल जाएगी."

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर चर्चा
माकपा केंद्रीय समिति की मौजूदा बैठक कोलकाता में हो रही है और फिलहाल बैठक में चर्चा का एक मात्र विषय कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन करने के बारे में है. येचुरी ऐसा चाहते हैं, लेकिन प्रकाश करात और पार्टी की केरल इकाई इसके खिलाफ है.

माकपा के एक नेता ने कहा, 'भाजपा को रोकने के नाम पर पार्टी पगला गई है'

हसन ने कहा, "उनकी बैठक में चर्चा के विषय को देखिए, वह चीन और उत्तर कोरिया की सराहना कर रहे हैं, जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है. माकपा यहां कांग्रेस पार्टी की आर्थिक नीतियों की हमेशा आलोचक रही है, जबकि उत्तर कोरिया और चीन की नीति उनके लिए स्वीकार्य है. वे लोग कांग्रेस पार्टी की नीतियों से एलर्जी महसूस करते हैं. हम सच में माकपा के तर्क को समझने में नाकाम साबित हुए हैं. हमें महसूस होता है कि वे लोग सच्चाई से संबंध तोड़ चुके हैं."

ये भी देखे

Trending news