Karnataka Assembly Elections के लिए कांग्रेस ने कसी कमर! इस दिन में जारी हो सकती है उम्मीदवारों लिस्ट
Advertisement

Karnataka Assembly Elections के लिए कांग्रेस ने कसी कमर! इस दिन में जारी हो सकती है उम्मीदवारों लिस्ट

Karnataka Election 2023 Date: कनार्टक विधानसभा चुनाव 2023 जीतकर सत्ता के शीर्ष पर पहुंचने के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. जहां एक ओर बीजेपी (BJP) अपनी सत्ता को कायम रखना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस वापसी के लिए चुनाव मैदान में हुंकार भरेगी. आपको बता दें कि आने वाले 1 से 2 दिनों के अंदर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

फाइल फोटो

Karnataka Assembly Election 2023: कनार्टक में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. खबर है कि कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर 1 से 2 दिन में उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार (D.K. Shivkumar) ने बुधवार को कहा कि राज्य विधानसभा के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची एक-दो दिन में जारी की जा सकती है. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (Karnataka Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष ने कहा कि शुरुआती योजना बुधवार को सूची जारी करने की थी लेकिन उसे टाल दिया गया है.

1 से 2 दिन में आ सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने उम्मीदवारों की सूची आज जारी करने के बारे में सोचा था. हमारे महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला यहां हैं और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे उगादि मनाने यहां आए हुए हैं. सूची को अब एक-दो दिन में जारी किया जाएगा. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 (Karnataka Assembly Election 2023) के उम्मीदवारों की यह लिस्ट गुरुवार को जारी की जा सकती है और पार्टी की इस पहली लिस्ट में करीब 120 नामों के शामिल किया गया है.

224 सीटों पर संग्राम विधानसभा सीटें हैं

सूत्रों ने बताया कि पहली सूची में निवर्तमान विधायकों और उन सीटों के लिए नाम होंगे जहां पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा उम्मीदवारों का बहुत कम विरोध किया जा रहा है और जीत की संभावना ज्यादा है. आपको बात दें कि इस चुनाव को लेकर सियासत दिन-प्रतिदिन तेज होते जा रही है, जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी सत्ता को कायम रखना चाहेगी, वहीं कांग्रेस के अलावा अन्य दल सत्ता में आने के लिए मैदान में उतरेंगे. गौरतलब है कि कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीटें हैं जिनके लिए ये पार्टियां चुनाव मैदान में उतरेंगी.

(इनपुट: एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news