close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार, आज हो सकता है ऐलान

राजस्थान में सीएम पद के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मुख्य मुकाबला. 

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार, आज हो सकता है ऐलान
(फोटो साभार - PTI)

नई दिल्ली: मुख्यमंत्रियों के चयन को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी की वरिष्ठ नेताओं के साथ लंबी माथापच्ची के बाद भी बृहस्पतिवार देर रात तक राजस्थान और छत्तीसगढ़ को लेकर संशय बना रहा है. कांग्रेस सूत्रों ने यह जानकारी दी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों पर फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया है क्योंकि वह इस विषय पर पार्टी नेताओं से और चर्चा करना चाहते हैं.

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए बृहस्पतिवार को प्रदेश के पार्टी नेताओं से चर्चा की। लेकिन दावेदारों से और चर्चा करने के लिए फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया। 

बता दें वहीं खासी माथापच्ची के बाद मध्य प्रदेश के लिए सीएम के नाम पर मुहर लग गई. कांग्रेस ने पार्टी प्रमुख राहुल गांधी की वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ घंटों तक चली कई दौर की बातचीत के बाद बृहस्पतिवार रात वरिष्ठ नेता कमलनाथ के नाम की घोषणा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में की.

कमलनाथ (72) देर रात भोपाल पहुंचे जहां हवाईअड्डे पर उनके समर्थकों ने ‘जय जय कमलनाथ’ के नारे से उनका स्वागत किया। वहां से वह विधायक दल के नेता के चयन के वास्ते नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के लिए सीधे पार्टी कार्यालय गए.

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सस्पेंस बरकरार
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर अगले कुछ घंटों में भले ही संशय खत्म होने की संभावना है, लेकिन राजस्थान और छत्तीसगढ़ को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है.राहुल गांधी ने राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए केसी वेणुगोपाल तथा प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे और मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे दोनों नेताओं अशोक गहलोत एवं सचिन पायलट से मुलाकात की, हालांकि मुख्यमंत्री को लेकर सहमति नहीं बन सकी है. इस बीच, कुछ स्थानों पर समर्थको के हंगामे के कारण सचिन पायलट और अशोक गहलोत ने कार्यकर्ताओं से शांति एवं अनुशासन बनाए रखने की अपील की. 

राहुल ने की खड़गे और पुनिया से मुलाकात
छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रभारी पीएल पुनिया ने भी राहुल से मुलाकात की. सूत्रों का कहना है कि ये दोनों नेता शुक्रवार को एक बार फिर गांधी के साथ बैठक कर सकते हैं. भूपेश बघेल, टी एस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल माने जा रहे हैं. 

(इनपुट - भाषा)