close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीर से 370 हटाने का विरोध करने वाले ब्रिटिश सांसद से मिले कांग्रेसी नेता, BJP ने मांगा जवाब

जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) वही सांसद हैं जिन्होंने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया था. इसी बात को आधार बनाकर बीजेपी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है. बताया जा रहा है कि ब्रिटिश सांसद जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के बीच जम्मू कश्मीर के मसले पर बातचीत हुई है.

जम्मू कश्मीर से 370 हटाने का विरोध करने वाले ब्रिटिश सांसद से मिले कांग्रेसी नेता, BJP ने मांगा जवाब
ब्रिटिश सांसद जेरेमी कॉर्बिन से मिले कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल.

नई दिल्ली: कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल (Congress Delegation) का इंग्लैंड के लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन से मुलाकात विवादों में फंस गया है. बीजेपी ने कांग्रेस से इसपर जवाब मांगा है. दरअसल, जेरेमी वही सांसद हैं जिन्होंने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया था. इसी बात को आधार बनाकर बीजेपी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है. बताया जा रहा है कि ब्रिटिश सांसद जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के बीच जम्मू कश्मीर के मसले पर बातचीत हुई है. बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कांग्रेस से जवाब मांगा है.

बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर के मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण कर रही है. यह बेहद शर्मनाक काम है. कांग्रेस का यह कदम भय पैदा करने वाला है. कांग्रेस को देश की जनता को यह बताना होगा कि उसके नेता विदेश जाकर विदेशी नेताओं से भारत के बारे में क्या बात करते हैं. बीजेपी ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा है कि ऐसे शर्मनाक काम के लिए देश की जनता कांग्रेस पार्टी को करारा जबाव देगी.

यहां आपको बता दें कि ब्रिटिश सांसद जेरेमी कॉर्बिन ने खुद ट्वीट कर बताया है कि कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल से उनकी मुलाकात हुई है. साथ ही उन्होंने जिक्र किया है कि इस मुलाकात के दौरान जम्मू कश्मीर में हो रहे मानवाधिकार हनन पर चर्चा हुई है. हालांकि इस ट्वीट के बाद कांग्रेस खुद के बचाव में उतर गई है. कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे कमल धालीवाल (kamal dhaliwal) ने खुद कहा है कि वह इस मुलाकात को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है.

इस पूरे मसले पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा है कि कांग्रेस ने बेहद शर्मनाक हरकत की है. देश की जनता इसपर उनकी कोई सफाई पर यकीन नहीं करेगी. जेरेमी कॉर्बिन ने जब खुद ट्वीट कर सारी बातें क्लीयर कर दी है तो कहने को कुछ बच नहीं जाता है. 

लाइव टीवी देखें-:

उन्होंने कहा कि इस कदम से एक बार फिर से साफ हो गया है कि कांग्रेस पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के एजेंडे पर काम कर रहे हैं. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस में जब कह चुके हैं कि जम्मू कश्मीर के मसले पर वह किसी की दखल मंजूर नहीं करेंगे, क्योंकि यह आतंरिक मामला है. इसके बाद भी कांग्रेस इस मुद्दे पर देश और अपनी सरकार को ही बदनाम करने की कोशिश में जुटी है.