Congress: राजस्थान के संकट को हल करने के प्रयास तेज, गहलोत के बाद पायलट की भी हो सकती है सोनिया गांधी से मुलाकात
topStorieshindi

Congress: राजस्थान के संकट को हल करने के प्रयास तेज, गहलोत के बाद पायलट की भी हो सकती है सोनिया गांधी से मुलाकात

Rajasthan Congress: पार्टी की राजस्थान इकाई में संकट पैदा होने के बाद अशोक  गहलोत ने पहली बार सोनिया गांधी से उनके निवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. गहलोत बुधवार रात दिल्ली पहुंचे और सोनिया गांधी के नेतृत्व की सराहना की तथा उम्मीद जताई कि ‘घर की बातों’ को सुलझा लिया जाएगा.

Congress: राजस्थान के संकट को हल करने के प्रयास तेज, गहलोत के बाद पायलट की भी हो सकती है सोनिया गांधी से मुलाकात

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस ने राजस्थान में जारी संकट को हल करने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जहां आज सोनिया गांधी से मुलाकात की वहीं अब सचिन पायलट की भी कांग्रेस अध्यक्ष के बैठक होने की संभावना है. इससे पहले कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने यहां जोधपुर हाउस में गहलोत से मुलाकात की तो सुबह के समय वेणुगोपाल ने सोनिया गांधी से मुलाकात की. गहलोत जब सोनिया से मिलने उनके आवास पहुंचे तो पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी वहां मौजूद थे.

गहलोत बुधवार रात दिल्ली पहुंचे और सोनिया गांधी के नेतृत्व की सराहना की तथा उम्मीद जताई कि ‘घर की बातों’ को सुलझा लिया जाएगा. दिल्ली पहुंचने के बाद उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘मैं इंदिरा जी के समय से देखता आ रहा हूं. हमेशा पार्टी में अनुशासन है. इसलिए पार्टी के चाहे 44 सांसद आएं या 52 आएं, लेकिन पूरे देश में वह राष्ट्रीय पार्टी है और उसकी नेता सोनिया गांधी जी हैं. सोनिया गांधी जी के अनुशासन में पूरे देश में कांग्रेस है... ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं.’’

गहलोत ने कहा,  ‘‘मेरा दृष्टिकोण कुछ अलग हो सकता है, (लेकिन) हम सबके दिल के अंदर नंबर एक बात होती है कि हम कांग्रेस अध्यक्ष के अनुशासन में काम करते हैं. मेरे हिसाब से, आने वाले वक्त में फैसले होंगे.’’ उन्होंने कहा , ‘‘ ये (सियासी संकट) घर की बातें हैं, आतंरिक राजनीति में चलता रहता है, ये हम सब सुलझा लेंगे.’’

दिग्विजय भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव
हालांकि अब गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की संभावनाओं को झटका लगा है. इस बीच पार्टी के सीनियर नेता दिग्विज सिंह ने भी अध्यक्ष पदे के लिए लिए चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. गुरुवार को दिल्ली में उन्होंने कहा, 'मैं आज अपना नामांकन फॉर्म(कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए) लेने आया हूं और संभवत: कल भरूंगा. ' बता दें लोकसभा सदस्य शशि थरूर 30 सितंबर को अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे.

इससे पहले अध्यक्ष पद के चुनाव और राजस्थान के संकट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को भी मंथन जारी रखा. पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने बुधवार शाम सोनिया गांधी के साथ लंबी मंत्रणा की. माना जा रहा है कि इस बैठक में राजस्थान संकट और चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया गया. एंटनी कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के प्रमुख भी हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news