PM मोदी की तारीफ करने वाले पूर्व विधायक अब्दुल्लाकुट्टी को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

कांग्रेस पार्टी द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया तो अब्दुल्लाकुट्टी इसका कोई संतोषजनक स्पष्टीकरण देने में विफल रहे. 

PM मोदी की तारीफ करने वाले पूर्व विधायक अब्दुल्लाकुट्टी को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला
रामचंद्रन के बयान में कहा गया, "इसलिए, उन्हें पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस पार्टी से बाहर कर दिया गया है."

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस की केरल इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने पर सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एपी अब्दुल्लाकुट्टी को पार्टी से निकाल दिया. दो बार के कांग्रेस विधायक को पार्टी से इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी शासन के गांधीवादी मॉडल का अनुसरण कर रहे हैं. जब कारण बताओ नोटिस जारी किया गया तो अब्दुल्लाकुट्टी इसका कोई संतोषजनक स्पष्टीकरण देने में विफल रहे. राज्य पार्टी प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, अब्दुलाकुट्टी द्वारा दिया गया जवाब तिरस्कारपूर्ण था और संतोषजनक नहीं था.

उन्होंने कहा, "उनका स्पष्टीकरण स्वीकार्य नहीं है और पीएम मोदी की प्रशंसा के लिए कारण बताओ नोटिस दिए जाने के बाद भी उन्होंने राज्य के पार्टी नेताओं की आलोचना करना जारी रखा." रामचंद्रन के बयान में कहा गया, "इसलिए, उन्हें पार्टी अनुशासन का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस पार्टी से बाहर कर दिया गया है." इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए अब्दुल्लाकुट्टी ने बताया था कि जब रामचंद्रन ने कहा था, "स्पष्टीकरण मांगने की भी कोई जरूरत नहीं है, तभी स्पष्ट हो गया था कि मुझे बाहर कर दिया जाएगा." 

 

अपने पत्तों को छिपाकर रखते हुए अब्दुल्लाकुट्टी ने यह स्पष्ट करने से इनकार कर दिया कि वह भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं या नहीं. हालांकि, जानकार लोगों ने कहा कि कन्नूर जिले के रहने वाले अब्दुल्लाकुट्टी कर्नाटक के सीमावर्ती जिले मंगलौर चले गए हैं और भारतीय जनता पार्टी में अल्पसंख्यक चेहरे के रूप में उनके शामिल होने की संभावना है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.