Chidambaram ने किया भड़काने वाला Tweet, ‘सरकार लोगों को मूर्ख समझ रही है, उसके खिलाफ विद्रोह होना चाहिए’

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने सरकार से सवाल किया कि क्या सभी टेलीविजन चैनल फर्जी दृश्य प्रसारित कर रहे हैं? क्या सभी अखबारों की कहानियां गलत हैं?  क्या सभी डॉक्टर झूठ बोल रहे हैं? क्या परिवार के सभी सदस्य गलत बयान दे रहे हैं?  क्या सभी दृश्य और तस्वीरें फर्जी हैं?

Chidambaram ने किया भड़काने वाला Tweet, ‘सरकार लोगों को मूर्ख समझ रही है, उसके खिलाफ विद्रोह होना चाहिए’
फाइल फोटो

नई दिल्ली: एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना (Coronavirus) महामारी से जंग लड़ रहा है, वहीं कांग्रेस (Congress) नेता लोगों को भड़काने में लगे हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने कोरोना को लेकर सरकारी दावों पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है, लेकिन इस ट्वीट की भाषा को मौजूदा वक्त में बिल्कुल भी सही नहीं कहा जा सकता. चिदंबरम ने लोगों से सरकार के खिलाफ विद्रोह करने को कहा है.

इस वजह से भड़के Chidambaram

दरअसल, पी. चिदंबरम ने रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remedesivir Injection) को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बयान से खफा हैं. दोनों ने कहा था कि रेमडेसिवीर की कोई किल्लत नहीं है. इसी को आधार बनाकर कांग्रेस नेता ने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘मैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के बयान से स्तब्ध हूं कि ऑक्सीजन, टीके या रेमडेसिवीर की कोई कमी नहीं है. मैं यूपी के मुख्यमंत्री के बयान से भी स्तब्ध हूं, जिन्होंने कहा कि यूपी में टीकों की कोई कमी नहीं है’.

ये भी पढ़ें -Corona: भारत की मदद के लिए दुनिया ने बढ़ाए हाथ, आज पहुंचेगी रूस और अमेरिका से भेजी गई पहली मेडिकल सप्लाई

TV Channels झूठ बोल रहे हैं?

चिदंबरम इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने आगे लिखा कि क्या सभी टेलीविजन चैनल फर्जी दृश्य प्रसारित कर रहे हैं? क्या सभी अखबारों की कहानियां गलत हैं?  क्या सभी डॉक्टर झूठ बोल रहे हैं? क्या परिवार के सभी सदस्य गलत बयान दे रहे हैं?  क्या सभी दृश्य और तस्वीरें फर्जी हैं? लोगों को ऐसी सरकार के खिलाफ विद्रोह करना चाहिए, जो भारत के सभी लोगों को मूर्ख समझ रही है.

PM Modi पर भी कसा था तंज

इससे पहले, चिदंबरम  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा था. उन्होंने पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान वक्त निकालकर देश में कोरोना संक्रमण के हालात की समीक्षा करने के लिए पीएम का आभार व्यक्त किया था. चिदंबरम ने ‘दीदी-ओ-दीदी’ टिप्पणी के लिए पीएम पर निशाना साधते हुए सवाल किया था कि क्या प्रधानमंत्री को इस लहजे में किसी मुख्यमंत्री का जिक्र करना चाहिए. अपने ट्वीट में कांग्रेस नेता ने लिखा था, ‘पश्चिम बंगाल को जीतने की जरूरी जंग और उसे भाजपा के साम्राज्य में मिलाने के दौरान COVID के लिए थोड़ा सा वक्त निकालने के लिए शुक्रिया.’  

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.