जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- Joe Biden की मदद से लागू कराएंगे 370
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- Joe Biden की मदद से लागू कराएंगे 370

कांग्रेस नेता जहांजेब सिरवाल (jahanzaib sirwal) ने विवादित बयान दिया है. कहा है, अमेरिका (America) में जो बाइडेन (Joe Biden) और कमला हैरिस (Kamala Harris) सरकार बनने से अब धारा 370 की वापसी की संभावना बढ़ गई है.

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस नेता जहांजेब सिरवाल.

नई दिल्ली: आर्टिकल 370 (Article 370) को लेकर कांग्रेस (Congress) नेता ने विवाद बयान दिया है. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) यूथ कांग्रेस (Congress) के नेता जहांजेब सिरवाल (jahanzaib sirwal) ने कहा है, जो बाइडेन (Joe Biden) के अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35A को फिर से बहाल कराएंगे.  

  1. आर्टिकल 370 पर कांग्रेस नेता का विवादित बयान

    कांग्रेस नेता बोले- बाइडेन की मदद से लागू कराएंगे 370

    इस्लामोफोबिया का खौफ फैलाने का लगाया आरोप

'बाइडेन भारत सरकार पर दबाव बनाएंगे’
कांग्रेस नेता सिरवाल ने एक वीडियो संदेश जारी किया है. इस वीडियो संदेश के जरिए अमेरिका (America) में बाइडेन और कमला हैरिस (Kamala Harris) को जीत के लिए बधाई दी है. साथ ही कहा है, यह किसी एक व्यक्ति की जीत नहीं है बल्कि विचारधारा की जीत है. इसका भारत की राजनीति और जम्मू-कश्मीर की राजनीति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. पूरी दुनिया में इस्लामोफोबिया का खौफ फैलाया जा रहा है अब इसमें कुछ कमी आ सकती है. सिरवाल ने आगे कहा, 'बाइडेन भारत सरकार पर दबाव बनाएंगे जिसके बाद आर्टिकल 370 और 35ए को हटाने का फैसला वापस लिया जाएगा.'

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती का भड़काऊ बयान, राज्य में बंदूक उठाने वालों का किया समर्थन

ज़ी मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता सिरवाल ने सफाई दी, ‘मैंने बाइडेन से मदद मांगने की बात नहीं की है. हम भारत की अखंडता से कोई समझौता नहीं करेंगे.’ भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘राष्ट्रवाद का ठेका केवल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नहीं ले रखा है.’

पहले भी आते रहे हैं विवादित बयान
बता दें, जम्मू-कश्मीर से पिछले साल अगस्त में आर्टिकल 370 हटाया गया था. इसके बाद से ही तमाम जम्मू कश्मीर के नेता इस मुद्दे पर बयानबाजी करते रहे हैं. इससे पूर्व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah), उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah), महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) भी जम्मू कश्मीर में फिर से धारा 370, 35ए लागू करने की वकालत कर चुके हैं.

LIVE TV

Trending news