Shashi Tharoor: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विदेश मंत्री को क्यों धन्यवाद कहा, जानिए इसका कारण
Advertisement
trendingNow11165907

Shashi Tharoor: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विदेश मंत्री को क्यों धन्यवाद कहा, जानिए इसका कारण

Congress Leader Shashi Tharoor: शशि थरूर ने जयशंकर को 'मल्टी-एलाइनमेंट' (Multi-Alignment) शब्द का श्रेय देने के लिए धन्यवाद कहते हुए उनके साथ एक सेल्फी पोस्ट की है. 

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit : Twitter

Shashi Tharoor Thanked The External Affairs Minister: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने मंगलवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) को 'मल्टी-एलाइनमेंट' शब्द का सार्वजनिक रूप से श्रेय देने के लिए धन्यवाद दिया और यहां चल रहे रायसीना संवाद में उनके साथ की एक सेल्फी (Selfie) पोस्ट की. 

एस जयशंकर का बयान

रायसीना संवाद सत्र (Raisina Dialogue Session) में अपनी टिप्पणी में जयशंकर ने कहा कि 2014-15 के बाद से, 'हमारे पास बहुत अधिक स्पष्टता है कि हम दुनिया को कैसे आकर्षित करते हैं, हमने इसे संकेंद्रित (Concentrated) दायरे में एक अर्थ में किया है. पहले पड़ोस है, ये हैं दक्षिण पूर्व एशिया, खाड़ी और मध्य एशिया में विस्तारित पड़ोस.' 

ये भी पढें: उड़ते विमानों में पायलट्स की अदलाबदली! कभी नहीं सुना होगा ऐसा किस्सा

मल्टी एलाइनमेंट शब्द का किया इस्तेमाल

उन्होंने आगे कहा, 'दुनिया में सभी प्रमुख शक्तियों को एक साथ शामिल करने की एक बहुत ही सचेत नीति (Policy) है. एक नीति ‘मल्टी एलाइनमेंट’ जिसके श्रेय का शशि (Shashi Tharoor) दावा करते हैं, हम अभी भी पूरी तरह से सहमत नहीं हैं कि शब्द क्या होना चाहिए.' 

ये भी पढें: Suicide: आत्महत्या से पहले पत्नी और दो बेटों को दिया जहर, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा

ट्विटर पर कही ये बात

ट्विटर (Twitter) पर थरूर ने कहा, 'धन्यवाद डॉ. जयशंकर मुझे सार्वजनिक रूप से 'मल्टी-एलाइनमेंट' शब्द का श्रेय देने के लिए, जिसे मैंने 15 साल पहले कहा था.' कांग्रेस (Congress) सांसद ने रायसीना संवाद के आयोजन स्थल पर जयशंकर के साथ ली गई एक सेल्फी भी पोस्ट की. 

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news