गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने अल्पेश, जिग्नेश और हार्दिक पटेल को साथ लेकर रचा व्यूह
Advertisement

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने अल्पेश, जिग्नेश और हार्दिक पटेल को साथ लेकर रचा व्यूह

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने की कवायद शुरू कर दी है. 

अल्पेश ठाकोर, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवाणी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने की कवायद शुरू कर दी है. पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार गुजरात का दौरा करके कांग्रेस की उम्मीदें जगा रहे हैं. काग्रेस की पूरी कोशिश बीजेपी के खिलाफ चले आंदोलन और उसके चेहरे को अपने पाले में करके ओबीसी, दलित और पाटीदार वोटरों को अपने पक्ष में करने की है. हार्दिक पटेल को कांग्रेस ने चुनाव लड़ने का आमंत्रण भेजा है. गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सोलंकी ने राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक जिग्नेश मेवाणी और ओबीसी समाज के नेता अल्पेश ठाकुर का भी पार्टी में स्वागत किया है. कांग्रेस अपनी रणनीति में कुछ सफल हो रही है. ओबीसी समाज के नेता अल्पेश ठाकुर ने कांग्रेस का दामने का निर्णय लिया है. 
 
शनिवार को ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात करके कांग्रेस को समर्थन देने का वादा कर दिया. अल्पेश ने 23 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया है. हालांकि दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस के पाले में सीधे तौर पर तो नहीं आए हैं लेकिन वह बीजेपी के खिलाफ हैं. अगर उन्होंने अप्रत्यक्ष तौर पर समर्थन दिया तो बीजेपी को नुकसान हो सकता है. कांग्रेस ने एनसीपी से गठबंधन के भी संकेत दिए हैं. इसके अलावा, गुजरात के अकेले JDU विधायक छोटू वासवा को भी कांग्रेस साथ लाने की कोशिश में है.  

  1. कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने की कवायद शुरू कर दी है
  2. पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं
  3. ओबीसी, दलित और पाटीदार वोटरों को अपने पक्ष में करने कवायद

ये भी पढ़ें: गुजरात कांग्रेस ने हार्दिक पटेल को चुनाव लड़ने का भेजा बुलावा, मिला ये जवाब

धर, देर शाम पाटीदार समाज के दो नेता रेशमा पटेल और वरुण पटेल अहमदाबाद में अमित शाह से मिले. दोनों नेताओं का हार्दिक का करीबी माना जाता है. बीजेपी भी हार्दिक पटेल के करीबियों को अपने पाले में लाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. गौरतलब है कि वर्तमान में गुजरात में बीजेपी के पास 44 पाटीदार विधायक हैं और 19 साल से बीजेपी को सत्ता में बनाए रखने में पाटीदारों की अहम भूमिका है.

Trending news